जानिए आखिर क्यों शादीशुदा महिलाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं लड़के

नई दिल्‍ली (प्रवीण कुमार): लड़का हो या लड़की हर किसी की जिंदगी में एक ऐसा मोड़ आता है जिसको हम जवानी कहते हैं। जवानी के दौर में कुछ लोग अपने आपको संभाल कर चलते है तो कुछ लोग इसको एंजॉए करते हैं। इस मोड़ पर हर किसी को एक साथी की जरूरत पड़ती है जिसके साथ वे अपनी सारी दिल की बात शेयर करने लग जाते हैं। लेकिन देखा जाता है कि जब भी लड़का जवानी की दहलीज पार करता है तो उसका इंटरेस्ट उनकी उम्र की लड़कियों से ज्यादा आस-पास की सुंदर आंटियों पर या फिर हॉट भाभीयों की तरफ ज्यादा होने लगता है और उनको किसी भी कुंवारी या उनकी उम्र की लड़कियों की बजाए शादी महिलाएं ज्यादा पसंद आने लगती हैं।

बता दें लड़कों कि इस बात के पीछे का कारण काफी मजेदार है पुष्टी के लिए जब लड़को पर एक सर्वे किया गया तो इससे यह बात सामने आई है कि लड़को को अपनी उम्र कि लड़कियों से कहीं ज्यादा बड़ी उम्र कि औरते पसंद आती हैं। क्‍योंकि कहा जाता है कि शादीशुदा महिलाओं में एक अलग निखार आ जाता है। ज्यादातर महिलाओं में शादी के बाद चार चांद लग जाते है और उनका निखार इतना ग्‍लो करता है कि वह किसी भी पुरूष को अपनी ओर असानी से आर्कषित कर सकती हैं। अध्ययन के मुताबिक ज्यादातर पुरूष इस बात को स्वीकारते है कि उन्हें शादीशुदा महिलाएं ज्यादा पसंद आती है और काफी सिंगल पुरुष, शादीशुदा महिला के साथ डेटिंग करने की इच्छा भी रखते हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर शादी के बाद ऐसे क्या परिवर्तन आते हैं कि पुरुषों को इन महिलाओं के प्रति आकर्षण बढ़ जाता है? तो चलिए आज जानने की कोशिश करते है कि आखिरकार शादी के बाद महिलाओं की खूबसूरती में कैसे चार चांद लगते है।

1 – आत्मविश्वास

अक्सर देखा गया है कि शादीशुदा महिलाएं, सिंगल महिलाओं के मुकाबले ज्यादा आत्मविश्वास से भरी होती है। यही कारण है कि वह पुरूषों को प्रभावित कर पाती है। माना जाता है कि शादीशुदा महिलाएं पुरुष की साइक्लोजी को बेहतर ढंग से समझ पाती हैं और उनको अपनी ओर असानी से आर्कशित कर लेती हैं।

2 –मुश्किल है हासिल करना

पुरूष हो या महिलाएं आमतौर पर सभी लोग उन चीजों की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं जो उन्‍हें आसानी से नहीं मिल सकती हैं, और पुरुषों के मामले में शादीशुदा महिलाएं उनके लिये कुछ ऐसी ही स्थिति पैदा करती हैं। ऐसे में उनकी खूबसूरती पुरुषों को और ज्यादा दिखने लगती है। इसके अलावा शादीशुदा महिलाएं बहुत ज्यादा स्किन शो में यकीन नहीं रखती। वह खुद को सिंपल और सादगी से अपने आपको ज्यादा अच्छे से कैरी करती हैं। ज्‍यादातर पुरूषों को सिंपल और सादगी महिलाएं पंसद आती हैं।

3 – हार्मोन्स

शादी के बाद महिलाओं में कुछ हार्मोनल परिवर्तन आते हैं, जो उनकी त्वचा और रंगत में निखार लाने का काम करते है। इसके अलावा मानसिक रूप से भी महिलाएं शादी के बाद ज्यादा खुश रहती हैं और उन पर ग्लो आता है। इसलिये भी वे मर्दों को ज्यादा भाती हैं।

4 –केयरिंग

देखा जाता है कि महिलाएं शादी के बाद ज्यादा केयरिंग हो जाती हैं और केयर के साथ-साथ खुद को भी ठीक तह से मेनटेन करके रखती हैं।