बरेली में दर्दनाक बस हादसा, आग में झुलस कर 22 यात्रियों की मौत

Many Dead In A Collision Between Truck And A Bus In Bareilly

नई दिल्ली : यूपी के बरेली में एक दर्दनाक हादसा हुआ है जिसमें 22 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है। दरअसल ये हादसा उस वक्त हुआ जब दिल्ली से गोंडा जा रही रोडवेज की बस हादसे का शिकार हो गई है। बरेली में एक ट्रक से टक्कर होने के बाद बस का टैंकर फट गया और बस में भीषण आग लग गयी. मौके पर मदद ना मिल पाने की वजह से बस के यात्री बाहर नहीं निकल सके और आग में झुलसकर ज़्यादातर यात्रियों की मौत हो गयी.

इस हादसे में लगभग 15 लोग गंभीर रूप से झुलस गये हैं लेकिन उनकी जान बच गयी है. यह हादसा देर रात रविवार को हुआ है. रोडवेज बस यात्रियों को लेकर दिल्ली से गोंडा जा रही थी। बरेली में जब बस दुर्घटनाग्रस्त हुई तो अधिकतर यात्री सो रहे थे और जब तक लोगों को सम्हालने का मौका मिलता तब तक देर हो गयी और बस पूरी तरह से आग की चपेट में आ गयी थी.

जैसे ही ये बस की टक्कर हुई उसका डीज़ल टैंक फट गया और डीज़ल ने आग पकड़ ली जिससे दुर्घटनाग्रस्त बस आग के गोले में तब्दील हो गयी और नींद में होने की वजह से ज़्यादातर यात्री इस आअग से बाख नहीं सके और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी.

इस घटना के बाद यूपी सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा कर दी है। पीएमओ ने भी मृतकों के रिश्तेदारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

इस हादसे के बाद एक और जानकारी मिली है कि जब बस हादसे का शिकार हुई तो बस का पीछे वाला दरवाज़ा जाम होने की वजह से खुल नहीं पाया और लोगो के पास आगे के दरवाज़े से निकलने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था जिससे बहुत सारे लोग आग में झुलस गये. अगर पीछे का दरवाज़ा खुल जाता तो कई जानें बच सकती थीं. इस हादसे के बाद अब यूपी रोडवेज पर सवाल उठाना लाज़मी है.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *