ज्यादातर लड़कों को बीवी से ज्यादा गर्लफ्रैंड में प्यार दिखता है, जाने क्योंं !


नई दिल्ली (प्रवीण कुमार): अक्सर यह देखा जाता है कि शादीशुदा लाईफ में किसी तीसरे इंसान की एंट्री हो जाए तो अच्छा खासा घर टूट जाता है। फिर वह इंसान चाहे कितना भी अपना घरेलू रिश्ताा मजबूत होने का दावा ही क्यों ना कोई कर लें। इनमें महिलाओं की बाजए लड़कों की ओर इशारा सबसे पहले किया जाए तो गलत नहीं होगा। क्यों कि लड़के गर्लफ्रैंड को तो दिन में पचास बार आई लव यू बोल देता है लेकिन बीवी को शायद ही पूरे दिन में एक-दो बार ये रोमेंटिक वर्ल्ड सुनने को मिले। इस छोटी सी बात से ही यह काफी हद तक साफ हो जाता है कि पुरूष गर्लफ्रैंड और बीवी में कितना फर्क करते है।

इसके अलावा भी पुरूषों में यह देखा जाता है‍ कि वो अपनी बीवी और गर्लफ्रेंड को दो अलग-अलग नज़रों से देखते हैं। वो अपनी गर्लफ्रेंड को फन के लिए समझते हैं और बीवी को काबू करके रखना चाहते हैं। यही कारण होता है कि जब कोई लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर लेता है, तो शादी के बाद दोनों के बीच वो प्यार और खुले विचार कहीं खो से जाते हैं और ज्यादातर बातें झगड़ों में तबदील हो जाते हैं। आइए जानते है कि एक पुरूष अपनी गर्लफ्रैंड और बीवी में किस तरह से अंतर करते हैं।

1. कई पुरूषों को लगता है कि जो सुख बीवी नहीं दे सकती वह सुख उन्हें उनकी गर्लफ्रैंड देती है। जैसे कि अगर गर्लफ्रैंड के साथ पैग मारने में लड़के को बहुत मजा आता है जबकि पत्नी अगर ऐसा करना चाहें तो उसे सख्तं फटकार लगाई जाती है। यहां तक कि वो ड्रिंक के बाद डर्टी बातें भी सिर्फ गर्लफ्रैंड के साथ ही करना पसंद करता है न कि पत्नी के साथ।

जानिए आखिर क्यों शादीशुदा महिलाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं लड़के

2. लगभग हर लड़के यही चाहते हैं की उनकी गर्लफ्रेंड सबसे हॉट दिखे और दूसरे लोग उनकी खूब ता‍रीफ करें और कहें कि आपकी गर्लफ्रेंड सच्च में बहुत हॉट और सेक्सी हैं। जबकि पत्नियां उन्हे सीधी-साधी ही पसंद होती हैं। अगर किसी कि पत्नि गलती से भी गुड लुकिंग और हॉट हो तो वह उसे दूसरों के सामने सिंपल कपड़ों में मिलवाना पसंद करेंगे। ताकि कोई उनकी बीवी को बुरी नजर से ना देंखे। भले ही उनकी गर्लफ्रेंड को पचास लड़के गलत कंमेंट करते हुए उनकी तारीफ करें तो लड़कों को इसमें कोई प्रोबल्म नहीं होती। इसके अलावा लड़कों को गर्लफ्रेंड हॉट कपड़ों और सेक्सी अंदाज़ में पसंद आती हैं तो वहीं बीवियों का ऐसा सोचना भी गुनाह होता हैं।

3. अक्सर ये एक बात हम कई जगह देख चुके है और सुन चुके हैं कि गर्लफ्रेंड की डांट लड़कों को बहुत क्यूट लगती है। उनको लगता है कि उनकी गर्लफ्रेंड उनकी कितनी केयर करती हैं और उनसे बहुत प्यार करती हैं जो उन्हें बीच बीच में डांटती औश्र टोकती रहती है। इसके अलावा लड़को को अपनी गर्लफ्रेंड का गुस्सा करना और उनके नखरे उठाना अच्छा लगता है। वहीं दूसरी और अगर पत्नि ये सब करें तो घर में बवाल खड़ा हो जाता है।

4. बेड पर अगर गर्लफ्रेंड पहले पहल करे तो लड़कों को बहुत अच्छा लगता हैं वही अगर यही काम उनकी बीवी करे तो उसे शक की नज़र से देखा जाता है। पुरुष गर्लफ्रेंड को बेड पर अलग इम्पॉर्टेन्स देता है और उसके साथ लगभग हर पल को अपने हिसाब से बेहतर तरीके से इंजॉय करता है। वहीं दूसरी और  बीवी के साथ नार्मल सेक्स उनको पसंद आता है।

किसी को इंप्रेस करना है तो करिए ये उपाए

5. अक्सर देखा जाता है कि लड़के गर्लफ्रेंड की ज्यादातर जरूरी चीजों की पूर्ति खुद करते है। उनके खर्चे भी उठा लेते हैं। उनकों बाहर घूमाना, मॉल में ले जाकर फिल्में दिखाना, ये सब करने से लड़कों काे लगता है कि वह अपनी गर्लफैंंड का कितना ध्यान रखते है और प्यार करते है। जब गर्लफ्रेंड पैसे मांगे तो दिल खोलकर उनपर पैसे लूटाते हैं। लेकिन जब बीवी की बारी आती है तो प्यार, पैसा सब गायब हो जाता है। बल्कि उनको तो उल्टा जवाब दिया जाएगा कि अरे कल ही तो पैसे दिए, और पिछले हफ्ते ही तो फिल्म दिखाई थी। मेरे पास टाइम नहीं है। यानि हर बात को जैसा हो सके वैसा टाल दिया जाए तो लड़कों के लिए गरिमत है। इसके अलावा भी लड़कों को गर्लफैंड का दुख दर्द पत्नि की तुलना में ज्यादा ही दिखता है। भले ही वह घडि़याली आंसू ही क्यों ना हो, उनके आंसू पोंछने के लिए वह हमेशा तैयार रहता है।