भड़के हुए किसानों को मनाने आज मंदसौर जाएंगे CM शिवराज सिंह चौहान

mp cm shivraj singh chauhan is going to meet farmers today

नई दिल्ली : पिछले कई हफ़्तों से मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों का प्रदर्शन चल रहा है जो लगातार बढ़ता जा रहा है. दरअसल यह आन्दोलन उस वक्त और उग्र हो गया था जब पुलिस ने आन्दोलनकारी किसानो पर गोलियां चला दी थी जिसमें 6 किसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. इस आन्दोलन को देख एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनशन का रास्ता अपनाया था लेकिन इससे किसान शांत नहीं हुए हैं. अब मौके की नजाकत को देखते हुए शिवराज इन किसानों के बीच में जाकर इनसे बातचीत करने वाले हैं.

पुलिस की गोलियों का निशाना बने 6 किसानो की मौत के बाद मानो ये आन्दोलन आग की तरह फैलता जा रहा है और एमपी के कई जिलों तक ये आग पहुँच चुकी है. अब शिवराज सिंह चौहान को शायद कोई और रास्ता नज़र नहीं आ रहा इसलिए वो अब किसानों के बीच जाकर उनसे मुलाक़ात करेंगे.

शिवराज सिंह मृतक किसानों के परिवार से मिलेंगे. इससे पहले मंगलवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंदसौर गए थे, लेकिन उन्हें वहां गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके अलावा कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बुधवार को भोपाल पहुंचेंगे. सिंधिया वहां पर 72 घंटे के लिए सत्याग्रह करेंगे.

बता दें कि कर्ज माफी समेत समर्थन मूल्यों जैसी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर 6 जून को मंदसौर में पुलिस ने फायरिंग कर दी थी. पुलिस फायरिंग में 6 किसानों की मौत हो गई थी. जिसके बाद किसानों के आंदोलन ने और उग्र रूप ले लिया था. पूरे प्रदेश में किसानों का प्रदर्शन अब भी जारी है.