मैच फिक्सिंग कर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान!

pak ex captain amir sohel slams pakistani team said don't need to glide

नई दिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी का आखरी मुकाबला भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच खेला जाना है लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तानी टीम के पूर्व के कप्तान रह चुके आमिर सोहेल ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची पाक टीम पर कथित तौर पर फिक्सिंग के जरिए खिताबी मुकाबले में जगह बनाने का आरोप लगाया है.

आमिर ने एक पाकिस्तानी चैनल को दिए गये इंटरव्यू के दौरान यह बात कही उन्होंने कहा कि मौजूदा टीम को ज्यादा उड़ने या खुश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह इसलिये फाइनल में पहुंचे क्योंकि ऐसा होना था। जब आमिर चैनल पर ये बात बोल रहे थे उस वक्त वहां पर जावेद मियांदाद भी मौजूद थे लेकिन उन्होंने भी सोहेल के इस बयान को लेकर कोई विरोध नहीं जताया. सोहेल ने कहा, ‘हम आपको अच्छा खेलने पर बधाई देंगे और बुरा खेलने पर निंदा करेंगे। लेकिन पाकिस्तानी टीम को ज्यादा उड़ना नहीं चाहिये क्योंकि हमें पता है कि उन्हें बाहरी ताकतों ने वहां तक पहुंचाया है।’

भारत और पाकिस्तान ग्रुप बी में शामिल टीमें हैं और दोनों ही अब फाइनल में एक दूसरे से रविवार को खिताब के लिये भिड़ेंगी। पाकिस्तान ने टूनार्मेंट में श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहली बार जगह बनाई है जबकि भारत गत चैंपियन है।