राजस्थान : दो साल पहले मर चुके शख्स की आत्मा लेने अस्पताल पहुंचे परिजन

relatives-of-a-died-man-start-rituals-at-government-hospital-in-rajasthan
 
नई दिल्ली :  राजस्थान के कोटा में सरकारी अस्पताल से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल कुछ लोग सुबह के समय अस्पताल में पहुंचे और आईसीयू वार्ड के अन्दर जा कर तंत्र मंत्र करने लगे जिससे वहां भर्ती मरीजों के बीच अफरा तफरी मच गयी. इन लोगों का कहना था कि वो दो साल पहले इसी अस्पताल में मर चुके अपने परिजन की भटकती हुई आत्मा को ले जाने के लिए आए हैं.

इससे भी ज्यादा हैरत की बात यह है कि इतना सब कुछ होने के बावजूद भी अस्पताल प्रशासन आँखों पर पट्टी बांधकर बैठा रहा. बाद में जब मीडिया ने अधिकारियों से बात की तो पता चला कि उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. इस घटना के बाद अब अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही बरतने के लिए सवाल उठ रहे हैं. अंधविश्वास के नाम पर अस्पताल के अन्दर क्या चल रहा था इस बात की खबर किसी को नहीं है.

ये कोई पहले मामला नहीं है जब ऐसा हुआ है. इससे पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन लोगों की मान्यताओं और अंधविश्वास को लेकर कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं होता फिर चाहे इससे किसी की जान ही क्यों ना चली जाए. इस घटना का खुलासा नहीं हो पाता लेकिन अस्पताल में चलते इस हाई वोल्टेज ड्रामे को देखते हुए एक शख्स ने इसकी तस्वीर खींच ली थी जिसके बाद मीडिया ने इसे सब के सामने ला दिया.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *