Vodafone का प्लान 5 रुपये में पाएं अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग पैक

नई दिल्ली, (राज लक्ष्मी मल्ल) : टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने रमजान के मौके पर अपने यूजर्स के लिए एक नया ऑफर पेश किया है. इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉल और डाटा का लाभ उठा पाएंगे. आपको बता दें कि इससे पहले भी कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए voice plus data पेश किया था.

जानकारी के लिए बता दें कि यह स्पेशल प्लान केवल उत्तर प्रदेश-पश्चिम और उत्तराखंड के लिए ही पेश किया गया है. इस प्लान को लॉन्च करते हुए वोडाफोन के बिजनेस हेड दिलीप कुमार गंटा ने कहा है कि “रमजान का महीना हमारे लिए बेहद अहम है. इसी के चलते हम यूजर्स के लिए पैसा वसूल प्लान लेकर आए हैं. इस पैसा वसूल प्लान के जरिए यूजर्स अपने परिवार और दोस्तों से सम्पर्क में रहेंगे.

इस ऑफर के तहत कम्पनी 2जी यूजर्स को मात्र 5 रुपये में अनलिमिटेड डाटा देगी. वहीं, 3जी यूजर्स को 19 रुपये में अनलिमिटेड डाटा मिलेगा. ध्यान रहे: इन पैक्स की मान्यता सिर्फ 1 घंटे की ही होगी. इसके अलावा 2जी यूजर्स को 253 रुपये में अनलिमिटेड डाटा और अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉलिंग दी जाएगी. साथ ही 3जी यूजर्स को 345 रुपये में 1 जीबी डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉलिंग दी जाएगी. इन दोनों प्लान्स की अवधि 28 दिनों की होगी.

इसके अलावा एक इसमें 17 रुपये के प्लान में लोकल और एसटीडी कॉल दी जाएगी जिसके लिए यूजर्स को 30 पैसे/प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा. इस वैधता 90 दिनों की है.

5 रुपये वाला 2जी प्लान एक्टिवेट करने के लिए यूजर को *444*5# डायल करना होगा. वहीं, 19 रुपये वाला 3जी प्लान एक्टिवेट करने के लिए यूजर को *444*19# करना होगा। बाकि के दोनों प्लान्स को 121 पर कॉल कर एक्टिवेट कराया जा सकता है. प्लान्स को यूजर ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में रिचार्ज कर सकते हैं.

वोडाफोन ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 19 रुपये से शुरू होने वाले कुछ सस्ते प्लान्स को पेश किए हैं. इन प्लान्स को दो कैटेगरी में बांटा गया है. इसमें पहली कैटेगरी एक दिन (Vodafone SuperDay) और दूसरी कैटेगरी एक हफ्ते (Vodafone SuperWeek) का है. इन प्लान्स में यूजर्स को लोकल और एसटीडी STD कॉल की सुविधा दी जाएगी।