कुछ ही दिनों में आपका WhatsApp बंद होने वाला है, जाने क्यों?

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार) : दुनियाभर में वॉट्सऐप को करोड़ों लोग इस्तेमाल करते है। या हम यूं कहें कि वॉट्सऐप अब लोगों की जरूरत बन चुका है। वॉट्सऐप का इस्‍तेमाल भी जयादातर यूजर्स अपने रिश्‍तेदारों और करीबियों के लिए इस ऐप का इस्तेमाल ज्‍यादा करते है। लेकिन अब उन लोगों के लिए एक बुरी खबर है कि जो लोग ब्‍लैकबेरी और नोकिया जैसे फोन पर यह ऐप इस्‍तेमाल कर रहे हैं। क्योंकि इन मोबाईल्स पर कुछ दिनों बाद यानि 30 जून के बाद आप WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। सूत्रों की माने तो वॉट्सऐप को इन मोबाईल्स पर बंद करने की बात चल रही है हो सके तो इस महिने के आखिर तक वॉट्सऐप यूजर्स का यह मैसेंजर ऐप बंद हो जाएगा।

वॉट्सऐप ने पिछले साल भी बंद करने की बात की थी लेकिन कुछ कारणों से यह नहीं हो पाया था। खबरों के अनुसार जीन फोन पर 30 जून 2017 से वॉट्सऐप नहीं चल पायेगा उनके नाम है, नोकिया सिंबियन एस60, नोकिया एस 40, विंडोज 7.1, ब्लैकबेरी, ब्लैकबेरी 10, आईफोन 3जीएस, आईफोन iOS 6, एंड्रॉयड 2.2 और एंड्रॉयड 2.1 ऑपरेटिंग सिस्टम। इस मामले में वॉट्सएप के प्रवक्ता ने कहा है कि उक्त ऑपरेटिंग सिस्टम इनके सभी फीचर्स को सपोर्ट नहीं करती हैं। साथ ही उन्होंने एक सलाह भी दी है और कहा है कि यदि आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप ऐसा फ़ोन लें जिसमे वॉट्सऐप प्रयोग कर सके।

आपका मोबाइल नंबर हो जाएगा ब्लॉक, अगर नही कराया जल्द ही ये काम

वॉट्सऐप ने आइफोन यूजर्स के लिए तीन फीचर लॉन्च किया था और अब एक नये फीचर लाने की तैयारी में है। जिसका नाम रिवोक फीचर है। रिवोक पहले भी आ चूका है इस फीचर से भेजे हुए संदेस को वापस ले सकते हैं। इस साल के शुरुआत से ही नये रिवोक फीचर का टेस्टिंग चल रहा है। जल्द ही इसे लांच किया जायेगा।