लखनऊ में महिला के साथ गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार

woman gangrape in KGMU lucknow one arrest

नई दिल्ली : लखनऊ में किंग जॉर्ज मेड‍िकल यून‍िवर्सिटी (केजीएमयू) में बुधवार की रात एक मह‍िला के साथ गैंगरेप किया गया है. जानकारी के मुताबिक़ ल‍िफ्टमैन और उसके दो साथ‍ियों ने पहले महिला को बंधक बनाया इसके बाद गैंग रेप किया.

जानकारी के मुताबिक़ हरदोई ज‍िले की रहने वाली महिला अपने पति का इलाज करवाने के लिए केजीएमयू आयी थी जहाँ पर रात करीब 10:30 बजे खाना दिलाने के नाम पर ल‍िफ्टमैन शिवकुमार मह‍िला को अपने कमरे में ले गया. शिवकुमार के कमरे में पहले से ही दो लोग मौजूद थे जिनका नाम संतोष और विनय बताया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पीड़िता ने सभी आरोपियों की पहचान कर ली है लईकिन इस घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपी अभी भी फरार हैं जिनकी तलाश जारी है. आरोपियों में से एक लिफ्टमैन है जबकि बाकी के दो गार्ड का काम करते हैं. बता दें कि केजीएमयू को एशिया का सबसे बड़ा हॉस्प‍िटल माना जाता है। यहाँ तक कि साल 2016 में हॉस्पिटल को देश के बेस्ट मेडिकल काॅलेज की लिस्ट में 7वीं रैंक मिली थी।

अब सवाल ये उठ रहे हैं कि आखिर इतना नाम और इतनी बड़ी पहचान होने के बावजूद इस तरह के अस्पताल अपने मरीजों की सुरक्षा नहीं कर पा रहे हैं. इस घटना के बाद सरकार के दावों की पोल भी खुलती दिखाई दे रही है. उत्तर प्रदेश की राजधानी में जब इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा है तो बाकी जिलों की सुरक्षा का क्या haal होगा इस बात का अंदाजा आप खुद ही लगा सकते हैं.