UP: चलती ट्रेन में मुस्लिम परिवार पर हमला, गहने भी लूट लिए

attack on muslim family in up

नई दिल्ली: यूपी में अपराध किस हद तक बढ़ चुका है इस बात का अंदाजा बुधवार को ट्रेन में एक मुस्लिम परिवार पर हुए हमले को देखकर लगाया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक़ कुछ अज्ञात हमलावरों ने चलती ट्रेन में इस परिवार को अपना निशाना बनाया और लोहे की रॉड से उनपर ताबड़तोड़ वार किए हैं. हमलावरों ने मारपीट के बाद पीड़ित परिवार से लूट भी की है.

यह घटना उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में हुई है. हमले के बाद पीड़ित परिवार के घायल सदस्यों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ पर इनका इलाज चल रहा है. इस हमले में महिला, पुरुष के साथ दिव्यांग बच्चा भी घायल है.

पुलिस की जानकारी के मुताबिक पीड़ित परिवार के 8 सदस्य इस हमले में बुरी तरह से ज़ख़्मी हो गए हैं जिनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

जानकारी के मुताबिक़ पीड़ित के दस सदस्य शादी समारोह में शरीक होने के बाद अपने शहर लौट रहे थे तभी इनके ऊपर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. अभी तक किसी को हमले के कारणों का पता नहीं चल पाया है. एक चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक कहासुनी हो जाने के बाद हमले की आशंका के चलते परिवार ने अपने कंपार्टमेंट के दरवाजे बंद कर दिए थे, लेकिन दर्जनों की संख्या वाली भीड़ फिर भी बोगी में घुस गई. अस्पताल में भर्ती परिवार की एक महिला सदस्य ने कहा कि वे लोग हमें लगातार पीटते रहे, हमारे गहने लूट ले गए.

परिवार के एक व्यक्ति ने रोते हुए कहा कि उनके छोटे बच्चे को भीड़ ने थप्पड़ मारे और पिटाई की. परिवार का दावा है कि इमरजेंसी 100 हेल्पलाइन नंबर काम नहीं कर रही थी और पुलिस समय पर नहीं आई.