लैपटॉप खरीदने वालों के लिए जन्नत है ये जगह कीमत होती है आधे से भी कम

cheap-laptops-and-electronic-items

नई दिल्ली: अक्सर लोग सस्ते लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स खरीदने के लिए भटकते रहते हैं लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें पसंद का इलेक्ट्रॉनिक आइटम नहीं मिलता है लेकिन अब हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर लैपटॉप की कीमत इतनी कम है कि आपको जानकार यकीन ही नहीं होगा.

हम बात कर रहे हैं देश की राजधानी दिल्ली की जहाँ पर ऐसी जगह है जहां अच्छे लैपटॉप कम कीमत में खरीदने को मिलते हैं। दिल्ली के फेमस नेहरु प्लेस मार्किट में कई ऐसी दुकानें है जहां लैपटॉप की कीमत 7000 रुपये में शुरू होती है। आपको बता दें कि नेहरू प्लेस मार्किट भारत ही नहीं बल्कि एशिया की सबसे बड़ी और सस्ती मार्किट है।

यहाँ पर आपको किसी भी कम्पनी का कोई भी इलेक्ट्रॉनिक आइटम मिल जाएगा वो भी आधे से भी कम कीमत पर लेकिन आपको हमेशा यह बात ध्यान रखनी है कि आप जो भी खरीदें उसे अच्छे से जांच परख के खरीदें. कभी कभार जल्दबाजी के चक्कर में लोग गलत सामान खरीद के ले आते हैं जो ओकुच दिन तो अच्चे से काम करता है उसके बाद खराब हो जाता है. इसीलिए जो भी सामान खरीदें उसे अच्छे से जांच परख कर ही खरीदें.
इन बातों का रखें ख्याल:

1. मार्किट में कई दुकाने हैं जो सेकंड हैंड सामान बेचती हैं। ऐसे में खरीदारी करने से पहले दूसरे दुकानों में गैजेट्स की कीमत का पता कर लें।

2. किसी ऐसे व्यक्ति को अपने साथ ले जाएं जिसे टेक्नोलॉजी का अच्छा ज्ञान हो और गैजेट्स की अच्छी पहचान हो।

Image result for Laptop identification

3. किसी भी डिवाइस को खरीदने से पहले अच्छी तरह से जांच ले और वहीँ पर चेक कर लें।

4. लैपटॉप लेने से पहले उसे कुछ देर चलाकर देखें। साथ ही, डिवाइस मैनेजर में जाकर उसका कॉन्फिग्रेशन चेक कर लें।

5. साथ ही उस डिवाइस की सभी डिटेल्स की जानकारी ले लें।