सस्ते दाम पर डिजाइनर कपड़े चाहिए तो इन मार्केट में जरुर जाएं

नई दिल्ली, (राज लक्ष्मी मल्ल) :  फैशन के दौर पर सभी को कुछ अगल और स्टाइलिश ड्रेस चाहिए होता है, जो की  सस्ते कीमत में मार्किट में आसानी से मिल जाएं. लेकिन सस्ते और बेहतरीन कपड़ों का मार्किट कहां है इसका चुनाव कर पाना बेहद ही कठिन काम हो जाता है. क्योंकि कपड़ों का मार्केट तो हर जगह लगता है. ऐसे में कहां जाएँ शॉपिंग के लिए जहां सस्ते और स्टाइलिश कपड़ें मिलये. आपको बता दें कि देश में कुछ ऐसी जगहें हैं जहां से आप सस्ती शॉपिंग कर सकते हैं. तो आइये बताते हैं उन सस्ती और स्टाइलिश मार्केट के बारे में जहां पर मिलते है डिजाइनर की कॉपी की गई ड्रेसेस जो आपकी जेब को काम ढीली और चेहरे पर खुशी ला देगा.

चांदनी चौक, दिल्ली – पुरानी दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट के बारे में कौन नहीं जनता हैं जहां पर शादी से जुड़ें हर तरह से सामान सस्ते और लुभावने मिल जायेंगे. चांदनी चौक में कई छोटे-छोटे मार्केट हैं जो अलग-अलग सामान बेचने के लिए प्रसिद्ध हैं. बता दें कि चांदनी चौक के नई सड़क पर बहुत सी दुकानें हैं जो डिजाइनर साड़ी, सूट और लहंगा रीजनेबल प्राइस पर देते है. यहां तक की इस दुकानों पर थोक व्यापारी भी कपड़ें खरीदने आते हैं.

करोल बाग, नई दिल्ली – अगर आपको लोकल और ब्रांडेड दोनों तरह के कपड़ों की शॉपिंग करनी हैं तो करोल बाग का मार्केट सबसे अच्छा ऑप्शन होगा, क्योंकि यहां पर दोनों ही तरह से कपड़ें आसानी से मिल जाते हैं. यहां पर शादी-विवाह के अलावा ऑफिसियल कपड़ें, और लड़कों के लिए भी कपड़ें, जूता- चप्पलों का अच्छा मार्केट है.

सरोजनी नगर, नई दिल्ली – अगर आपको वेस्टेन कपड़े लेने हो तो सरोजनी मार्केट जाइए. यहाँ पर आपको सस्ते और सबसे स्टाइलिश ड्रेसेस मिल जायेंगे. यहां पर आपको होम डेकोरेशन, किचन, और हैंड मेड चीजें सस्ते दाम पर मिल जाएँगी.

सदर बाजार, दिल्ली – सदर बाजार देश का ही नहीं बल्कि एशिया का सबसे बड़ा हॉल सेलर मार्केट है. इस बाजार में सभी चीजें मिलती हैं. इतना ही नहीं यहां पर रिटेल मार्केट के ४०% सस्ते चीजें आसानी से मिल जाती है वो भी बिना तोल-मोल किये.

जौहर बाजार, जयपुर – यहां कपड़े, राजस्थानी जूतियां, आर्टिफिशियल ज्वैलरी और कुंदन ज्वैलरी मिलती है. यहां कीमतें अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 40 फीसदी तक कम होती हैं.