सोशल मीडिया पर लीक हुई जियो के सस्ते 4जी फोन की तस्वीर

नई दिल्ली: रिलायंस जियो एक बार फिर से देशासियों को सौगात देने जा रहा हैं. जहाँ पिछली साल जियो की ताराफ से फ्री सेवाओं वाला सिम लांच किया गया था वहीँ इस बार जियो सस्ता 4जी फोन लेकर आ रहा है जिसकी कीमत महज 500 रुपये है. इस सस्ते फोन को रिलायंस 21 जुलाई को होने वाली जनरल मीटिंग में इसकी घोषणा की जा सकती है।

लेकिन ख़ास बात याह है कि इस सस्ते फोन की लॉन्चिंग से पहले ही इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर लीक हो गयी है. ये तस्वीरें टेकपीपी नाम की वेबसाइट लीक ने की हैं। वेबसाइट के मुताबिक इसकी कीमत 1,499 रुपये हो सकती है।

जियो के इस फोन में 2.4-इंच की कलर डिसप्ले लगी हुई है। इसमें 512MB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 4GB की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल कोर प्रोसेसर होने का दावा किया जा रहा है।

यह फोन एचटीएमएल5 पर आधारित फायरफॉक्स ओएस का कस्टमाइज्ड वर्जन पर चलता है। इसमें एक एप स्टोर भी होगा। जिसे KaiOS प्लस नाम दिया गया है। इसके साथ ही इसमें फेसबुक और जियो के एप मैजूद होंगे। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा वीजीए दिया गया है।