Youtube से हर महीने इतने लाख रूपये कमाती है ‘ढिनचैक पूजा’

dhinchak-pooja-earnings-on-youtube

नई दिल्ली : एक महीने से सोशल मीडिया पर मानो कहर सा टूट पड़ा है. यह कहर और कोई नहीं बल्कि हमारी और आपकी चहेती ढिनचैक पूजा जी हैं. ढिनचैक पूजा के बारे में जहाँ एक तरफ लोग मज़ाक बनाने से नहीं चूक रहे है वहीँ दूसरी तरफ उनके गाने सुनने वालों की भी कोई कमी नहीं है. ढिनचैक पूजा के गाने सुनने वाले लोगों की तादात इतनी है कि आपको पता चलेगा तो यकीनन आपके होश उड़ जाएंगे.

लीक से हटकर गाने बनाने और उनको यू ट्यूब पर शेयर करने में ढिनचैक पूजा का कोई मुकाबला नहीं है अभी ‘सेल्फी मैंने ले ली’ गाने को यू ट्यब पर लांच करके ढिनचैक पूजा ने हर महीने 22 लाख व्यूअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है. इस विडियो ने ढिनचैक पूजा को सोशल मीडिया का एक चमकदार सितारा बना दिया था. लेकिन यह तो थी व्यूअर्स की संख्या लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर महीने सोशल मीडिया पर विडियो शेयर करके ढिनचैक पूजा कितना कमाती हैं.

अगर नहीं जानते तो अब जान लीजिये. ढिनचैक पूजा हर महीने सोशल मीडिया से इतना कमा लेती हैं जितना कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस भी नहीं कमा पाती हैं. ढिंचैक पूजा अब तक 12 वीडियो रिलीज कर चुकी हैं. इन 12 वीडियोज को लगभग तीन करोड़ व्यूज मिल चुके हैं. ढिंचैक पूजा के यूट्यूब पेज के 1 लाख सबस्क्राइबर हैं. ढिंचैक पूजा के एक वीडियो को हर दिन 6 लाख लोग देखते हैं.

बात करें कमाई की, तो सोशल मीडिया पर सबसे तेजी से पॉपुलर होने वाली सेलेब्रिटी बन चुकी ढिंचैक पूजा, यूट्यूब पर हर 1000 व्यूअर्स के 1.5 डॉलर पाती हैं. इस हिसाब से अगर जोड़ा जाये तो ढिंचैक पूजा की कमाई हर महीने 5000 डॉलर से लेकर 80 हजार डॉलर, यानी 3.20 लाख से 50 लाख तक होती है.

मूल रूप से उत्तर प्रदेश की रहनेवाली ढिंचैक पूजा का असली नाम पूजा जैन है. फिलहाल वह दिल्ली में रह रहीं हैं. उन्हें अपने सिंगर होने का पता तब चला, जब उनके किसी दोस्त ने उन्हें गाने के लिए कहा. और बस तभी से उनके गाने का सिलसिला चलता चला आ रहा है और अब यू ट्यूब पर बढ़ते व्यूअर्स की संख्या ने ढिनचैक पूजा के हौसलों को उड़ान दे दी है.