PM मोदी की विवादित तस्वीर मामले में AIB के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

fir logged against comedy group aib for posting controversial image of pm

नई दिल्ली: लगातार विवादों में रहने वाला कॉमिडी ग्रुप AIB फिर एक बार बड़े विवाद में फंस गया है. दरअसल AIB ने प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर पर स्नैपचैट का डॉग फिल्टर लगाकर एक फनी तस्वीर पोस्ट कर दी जिसके लिए उनके खिलाफ FIR दर्ज हो गई है। सोशल मीडिया पर मोदी की ये तस्वीर जमकर वायरल हो रही है जिसकी जमकर आलोचना की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, ‘एआईबी’ के खिलाफ यह एफआईआर मुंबई पुलिस की साइबर सेल में दर्ज की गई है। कॉमिडी ग्रुप ऑल इंडिया बक..(AIB) पिछले साल भी जमकर कॉन्ट्रोवर्सी में रहा, क्योंकि शो के कमीडियन तन्मय भट्ट ने एक विडियो में क्रिकेट के स्टार सचिन तेंडुलकर और लता मंगेशकर का मजाक उड़ाया था।

‘एआईबी’ ने जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर पर स्नैपचैट का डॉग फिल्टर लगाकर फनी तस्वीर शेयर की, एक ट्विटर यूज़र रितेश महेश्वरी ने मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल को लिखा, ‘इस तरह के ‘भद्दे मजाक’ के खिलाफ लीगल ऐक्शन लिया जाना चाहिए।’ मुंबई पुलिस की साइबर पुलिस शाखा मामले की जांच कर रही है। महेश्वरी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर के हैंडल पर भी अपनी शिकायत रखते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री के लिए इस तरीके का बेहूदा मजाक पर AIB (तन्मय) पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’ हालांकि, मामले को तूल पकड़ता देख AIB ने बाद में पीएम वाले इस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

इससे पहले ‘एआईबी’ तब चर्चा में आया था जब साल 2015 में ‘एआईबी नॉकआउट’ को होस्ट करने वाले करण जौहर, अर्जुन कपूर, रणवीर सिंह और शो में मौजूद बाकी कलाकारों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था। इस शो को लेकर जमकर विवाद हुआ था क्योंकि इसमें पब्लिक फिगर माने जाने वाले सितारों ने जमकर गालियों का इस्तेमाल किया था.