चिकन मोमोज़ में कुत्ते का मांस मिलाकर बेच रहे दुकानदार

momos-shops-shuts-in-delhi-cant-area-after-complaints-of-using-dogs-meat

नई दिल्ली: आजकल आपको हर जगह पर मोमोज़ बेचते हुए दुकानदार मिल जाएंगे. मोमोज़ की इन दुकानों पर आपको वेज और नॉनवेज दोनों तरह के मोमोज़ का ऑप्शन दिया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ दुकानदार आपको चिकन मोमोज़ की जगह कुत्ते के मांस से बने मोमोज़ खिलाकर मुनाफा कमा रहे हैं. इसी खबर के चलते दिल्ली के कैंट एरिया में कई दुकानों में फूड क्वॉलिटी की जांच कराई गई. इनमें से 20 दुकानें बंद भी करा दी गई हैं. कैंट एरिया की आर्मी कैंटीन में मोमोज बेचने पर रोक लगा दी गई है.

दिल्ली कैंट बोर्ड के चीफ एग्जिक्युटिव अफसर (CEO) रेड्डी शंकर बाबू के मुताबिक, उन्हें ऐसी खबर मिली है कि कैंट एरिया के 70 वेंडिंग जोन और बाजारों के कुछ दुकानदार मामोज में कुत्तों का मीट मिलाकर बेच रहे हैं. मिलावट का यह खेल कई सालों से किया जा रहा है. दुकानदार अपने ग्राहकों को चिकन मोमोज़ के नाम पर चूना लगा रहे हैं. इस बात की शिकायत मिलते ही दुकानों पर अब कार्रवाई शुरू की जा चुकी है.

इसके बाद मामोज की क्वॉलिटी चेक करने का आदेश जारी किया गया. मोमोज की क्वॉलिटी खराब है तो दुकानदार का सामान जब्त कर दुकान बंद कराने को कहा गया. एनफोर्समेंट विंग के अफसरों ने बताया कि सीईओ के आदेश के बाद गोपीनाथ बाजार, सदर बाजार और वेंडिंग जोन के सैकड़ों दुकानदारों के यहां जांच की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *