माइक्रोसॉफ्ट करेगी बड़ा बदलाव, खतरे में 4000 कर्मचारियों की नौकरी

Share Article

report-says-microsoft-to-cut-up-to-4000-jobs

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारियों के ऊपर छंटनी की तलवार लटक रही है. ऐसा अनुमान है कि भविष्य में 4000 कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है. दरअसल माइक्रोसॉफ्ट में सेल्स और मार्केटिंग यूनिट्स में हो रही रिस्ट्रक्चरिंग के चलते करीब 4000 कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है. यह छंटनी अमेरिका से बाहर हो सकती है।

माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिए बताया है कि कंपनी अपने ग्राहकों और साझेदारों को और बेहतर सेवा देने के उदेश्य से कुछ जरूरी बदलाव कर रही है। साथ ही यह भी कहा, “आज हम अपने कर्मचारियों को बताने जा रहे हैं कि कुछ की नौकरियों पर विचार चल रहा है और उनको उनके पद से हटाया जा सकता है। सभी कंपनियों की तरह हम अपने बिजनेस का नियमित रूप से मूल्यांकन कर रहे हैं। इससे कई जगहों पर निवेश बढ़ सकता है और समय-समय पर कुछ को फिर से नौकरी दी जा सकती है।”

लेकिन प्रवक्ता की तरफ से दी गयी जानकारी में कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं बताया गया है. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार सत्या नडेला कंपनी में अमेरिका से बाहर के क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे हैं, जिससे 3000 से 4000 कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है. प्रवक्ता के तरफ से दी गयी जानकारी के बाद माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारियों में खलबली मच गयी है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता फ्रैंक शॉ ने कहा है कि कंपनी यह सब उस क्षमता को प्राप्त करने के लिए कर रही है, जिसे वह चाहती है। बीते सप्ताह माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सेल्स और मार्केटिंग इकाई में रीएलाइंगमेंट के बारे में बताया था जो कि दुनियाभर में करीब 50,000 लोगों को नौकरी देती है।

वहीं पिछले हफ्ते एक आंतरिक ई मेल में माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकारी उपाध्यक्ष जडसन एल्थोफ ने कंपनी के रिओर्गेनाइजेशन के बारे में बताया था। साथ ही उन्होनें कहा था कि कंपनी को आने वाले वर्षों में उन्हें 450 करोड़ डॉलर के अवसर मिलने वाले हैं।

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *