जल्द ही भारत का हिस्सा बनेगा पाक अधिकृत कश्मीर: जीतेन्द्र सिंह

soon-pok-will-be-in-india

नई दिल्ली: काफी समय से पकिस्तान जिस कश्मीर को अपना कहता आया है अब वो कश्मीर पूरी तरह से भारत का हिस्सा बनने वाला है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि ये कहना पीएमओ के राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह का है। दरअसल शुक्रवार को दिल्ली के जनकपुरी में कारगिल शहीदों की याद में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि सरदार पटेल की अगर चली होती तो आज कश्मीर भारत का अटूट हिस्सा होता. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि हमें अपना कश्मीर वापस चाहिए और हम इसे ले कर रहेंगे.

यहाँ पर बोलते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश को तोड़ने वाले अलगाववादियों के चेहरे से नकाब उठ चुका है. कार्यक्रम के दौरान कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के परिजनों को सम्मानित भी किया गया साथ ही लोकप्रिय कवि गजेन्द्र सोलंकी ने देशभक्ति की रचनाओं से समां बाँधा.

इससे पहले अकादमिक सत्र में जम्मू-कश्मीर के मामलों के जानकार और वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष भटनागर ने जम्मू कश्मीर पर अपना व्याख्यान दिया। इसी सत्र में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील डीके दुबे ने धारा 370 की वर्तमान प्रासंगिकता पर सवाल उठाए।

शहीदों की याद में आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन सामाजिक संस्था ‘समविकास’ और ‘जम्मू-कश्मीर पीपुल्स फोरम’ की तरफ से किया गया था जिसमें देश के जाने माने चेहरों ने शिरकत की. इस दौरान समविकास की अध्यक्ष आभा खन्ना भी मौजूद रहीं और कार्यक्रम में आए हुए लोगों का तहेदिल से आभार प्रकट किया.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *