बड़े यूजफुल हैं WhatsApp के ये नए फीचर्स, Try किया क्या आपने

 

नई दिल्ली, (राज लक्ष्मी मल्ल) : व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स के सुविधा और उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने ऐप में कई नए अपडेट जारी किया हैं. जी हां, व्हाट्सऐप के अपडेट के बाद आप किसी भी फॉर्मेट की फाइल एक-दूसरे को शेयर कर सकते हैं. साथ ही फोटो बंडल और टेक्सट फॉर्मेट भी नए फीचर में जोड़ा गया हैं. ध्यान देने वाली बात यह हैं कि यह फीचर सिर्फ एंड्रायड यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं व्हाट्सऐप के नए फीचर्स के बारे में –

  •  अब तक यूजर्स केवल पीडीएफ फाइल्स ही शेयर कर पाते थे लेकिन अब यूजर्स किसी भी फॉर्मेट की फाइल को शेयर कर सकते हैं.

 

  •  नए फीचर्स आने से यूजर्स 100 एमबी तक की फाइल शेयर कर सकेंगे। वहीं, खबर है कि आईफोन यूजर्स इससे बड़ी फाइल्स भी शेयर कर सकेंगे।

 

  •  नए फीचर की मदद से एंड्रायड यूजर्स फोटो बंडल का इस्तेमाल कर सकते है. इस फीचर के तहत यूजर्स के पास एक से ज्यादा फोटो को सेंड या रीसीव करने पर बंडलिंग दिखाई देगी। इसका मतलब है फोटोज अलग-अलग न आकर बंडल की तरह सेंड या रीसीव होंगी.

 

  •  व्हाट्सऐप पर पहले यूजर्स शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर सकते थे लेकिन अब इसके लिए भी एक नया फीचर अपडेट कर दिया गया है. अब चैट के दौरान बिना साइन का इस्तेमाल किए शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर पाएंगे. इसके लिए उन्हें शब्द को सेलेक्ट करना होगा. फिर जहां कट, कॉपी और पेस्ट का ऑप्शन आता है उसके बराबर में दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करें. यहां आपको बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर पाएंगे.