UP: ATS की टीम ने सहारनपुर से दबोचे 1 आतंकी समेत 4 संदिग्ध

ats team arrested one terrorist and four suspects from saharanpur

नई दिल्ली: वेस्ट यूपी में एक बार फिर एक आतंकी को एटीएस की टीम ने धर दबोचा है. ATS की टीम ने सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बांग्लादेशी आतंकी को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही ATS की टीम ने सहारनपुर के देवबंद के एक मदरसे के तीन संदिग्ध छात्रों को भी हिरासत में लिया है। पकड़ा गया आतंकी भी देवबंद के एक मदरसे का पूर्व छात्र बताया जा रहा है और काफी समय से देवबंद में रहा था।

कांवड़ यात्रा के शुरू होने से पहले ही वेस्ट यूपी में आतंकी इनपुट मिल रहा था। पिछले दिनों एटीएस को सहारनपुर में आतंकी गतिविधियां होने की सूचना मिली थी। एक सप्ताह से सहारनपुर में एटीएस ने डेरा डाल रखा था। एएसपी एटीएस ब्रिजेश श्रीवास्तव पूरी टीम के साथ देवबंद में ही डेरा डाले थे। शनिवार रात को एटीएस ने एसटीएफ की टीम के साथ थाना मुजफ्फरनगर के चरथावल के कुटेसरा गांव में छापा मारकर बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्लाह अल मॉमून पुत्र रहीसुद्दीन अहमद निवासी गांव हुसनपुर थाना हुसनपुर जिला मोमिनशाही बांग्लादेश को गिरफ्तार किया है।
अलर्ट में यूपी: सहारनपुर में 5-7 संदिग्ध आतंकी घुसे, ATS की तलाश शुरू

आरंभिक पूछताछ में बताया कि वह देवबंद में रहकर बंग्लादेश के आतंकियों के लिए फर्जी आईडी से पासपोर्ट बनवाता था। इसमें बांग्लदेश निवासी फैजान सहयोग करता है, जो इन दिनों देवबंद में ही रह कर आतंकी गतिविधि से जुड़ा है। उसकी तलाश की जा रही है। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि अब्दुल्लाह बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी ग्रुप अंसारुल्ला बांग्ला टीम से जुड़ा है। अब्दुल्लाह देवबंद में आतंकियों को सुरक्षित आश्रय भी देता है।

एटीएस ने देबवंद में भी रविवार सुबह पांच बजे एक कालोनी में भी छापा कार्रवाई की है। एटीएस की टीम ने देवबंद से तीन संदिग्ध युवकों को भी हिरासत में लिया है। जिसमें से दो युवक कश्मीर के बताए जा रहे है और एक बिहार का बताया जा रहा है। पुलिस ने पकड़े गये बांग्लादेशी आतंकी से फर्जी आधार, पासपोर्ट, चार मुहर प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी, तहसीलदार व निर्वाचन कार्यलय की मुहर भी बरामद भी कई है।

एटीएस की टीम सभी को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। आईजी एटीएस असीम अरुण ने आतंकी की गिरफ‌्तारी की पुष्टि की है। आतंकी के गिरफ्तार होने के बाद से पूरे वेस्ट यूपी में हड़कंप मच गया है। वेस्ट में अभी और भी आतंकी गिरफ्तार होने की संभावना जताई जा रही है। अभी सहारनपुर में बड़ी कार्रवाई हो सकती है।