अजब-गजब

गया था अगले महीने के खर्च का जुगाड़ करने, हाथ लगा अरबों का खज़ाना

Share Article

brazilian-man-finds-giant-emerald

नई दिल्ली: आप में से कुछ लोग किस्मत पर ज़रूर भरोसा करते होंगे, वहीँ कुछ दुसरे लोग भी हैं जो मेहनत पर भरोसा करते हैं उनका मानना है कि अगर पूरी शिद्दत से मेहनत की जाए तो उसका फल भी जल्दी ही मिलता है. लेकिन तीसरी तरह के भी लोग होते हैं जिनका मानना है कि अगर किस्मत और मेहनत का साथ मिल जाए तो दुनिया में सब कुछ हासिल किया जा सकता है.

अब देखिए 50 साल के एक बूढ़े मजदूर को क्या पता था कि जिस खदान में वो काम कर रहा है, वहां अचानक उसके हाथ कुछ ऐसा लग जाएगा जो उसकी जिंदगी बदल कर रख देगा. खदान में काम करते वक्त मजदूर के हाथ में ऐसा खज़ाना लगा कि अब उसे दुनिया से छिप-छिपाकर रहना पड़ रहा है.

दरअसल इस शख्स ने अपना गुज़ारा करने के लिए कुछ लोगों की टीम बनाकर उन्हें अपने साथ खदान में खुदाई के लिए ले गया। मजदूर ने सोचा था कि अगर खुदाई में कुछ मिल गया तो अगले कुछ महीनिं तक आसानी से उसका खर्चा चल जाएगा लेकिन जब मजदूर ने खुदाई शुरू की तो कुछ ऐसा निकला जिसने उस शख्स की जिंदगी ही बदल कर रख दी.

दरअसल खुदाई के दौरान मजदूर के हाथ पन्ने का एक बहुत बड़ा टुकड़ा हाथ लग गया। ये चट्टान की शक्ल में है और इसके अंदर कई सारे पन्ने लगे हुए हैं। बाजार में इसकी कीमत करीब 19 अरब 35 करोड़ है। इस पत्थर की वजह से शख्स की जान के पीछे कई माफिया लग गए हैं। आलम ये है कि अब इस शख्स को अपनी पहचान बदलकर रहना पड़ रहा है.

इस बेशकीमती पत्थर को जून के महीने में निकाला गया था जिका वजन करीब 360 किलो है। ब्राजील में ड्रग माफिया और क्रिमिनल्स का बोलबाला है। ऐसे में शख्स को डर है कि पन्ने के लिए कोई भी उसका खून कर सकता है।

विनीत सिंह Administrator|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.
×
विनीत सिंह Administrator|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here