विवादों के गुरु स्वामी ओम को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, लगे गंभीर आरोप

नई दिल्ली : रियलिटी टीवी शो ‘Bigg Boss 10’ के सबसे ज्यादा विवादों में रहने वाले कंटेस्टेंट स्वामी ओम को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. अपने आप को स्वामी कहने वाले ओम पर चोरी का आरोप हैं.स्वामी ओम को कोर्ट ने उद्घोषित अपराधी (पीओ) करार दिया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के इंटर स्टेट सेल ने उन्हें भजनपुरा से गिरफ्तार किया है.

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले ही स्वामी ओम को एक कार्यक्रम में चीफ गेस्ट बना कर बुलाया था, लेकिन लोगों को ऐसा चीफ गेस्ट पसंद नहीं आया और हंगामा हो गया. इतना ही नही स्वामी ने तो वहां भी मार-पीट स्टार्ट कर दी. ये घटना दिल्ली के विकास नगर स्थित सत्यम वाटिका में नाथूराम गोडसे जयंती का कार्यक्रम के दौरान हुई थी.

स्वामी ओम के ऊपर चोरी के मकसद से जबरन घर में घुसने और हथियार रखने जैसे गंभीर आरोप हैं. उनके खिलाफ लोधी कॉलोनी में मामला दर्ज है. जो साकेत कोर्ट में लंबित है. लोधी कॉलोनी थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद ये केस क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया था.

पिछले साल स्वामी ओम के खिलाफ साकेत कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. इसके बाद फिर दूसरी सुनवाई में स्वामी ओम को राहत देते हुए कोर्ट ने ये वारंट रद्द कर दिया था. इसके बाद मामले की सुनवाई के लिए स्वामी ओम को कोर्ट में पेश होना था, मगर वह नहीं हुआ. जिसके बाद कोर्ट ने इसे प्रोक्लेम्ड ऑफेंडर यानी अपराधी घोषित कर दिया.

इतना ही नहीं, दिल्ली के अलग-अलग थानों में ओम जी के खिलाफ आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं. इनमें जबरन कब्जा करना, चोरी, मसाज पार्लर की आड़ में ब्लैकमेलिंग, आर्म्स एक्ट और धोखाधड़ी के मामले हैं.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *