CBI को मिली बड़ी कामयाबी, राम-रहीम को सुनाई गई 20 साल की सजा

नई दिल्ली: आप को बता दें कि सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम-रहीम के ऊपर फैसला आ गया है. बता दें कि 25 अगस्त को राम रहीम को रेप मामले में दोषी बनाया गया था जिसके बाद उनके ऊपर आज फैसला सुना दिया गया है और उन्हें 10 साल की सज़ा सुना दी गयी है. आपको बता दें कि अब राम रहीम को 20 साल जेल में बिताने पड़ेंगे वो भी किसी रॉकस्टार बाबा की तरह बल्कि एक आम कैदी की तरह.

बता दें कि राम रहीम को अब कैदी नंबर 1997 तय कर दिया गया है. अब बाबा को पूरी तरह एक कैदी की जिंदगी गुजारनी पड़ेगी. बता दें कि आज कोर्ट की प्रोसीडिंग शुरू होते ही सबसे पहले जज हेलीकाप्टर से आए. इसके बाद सबसे पहले डिफेन्स को बोलने का मौका दिया गया. बता दें कि आज कटघरे में कोर्ट प्रोसीडिंग के दौरान बाबा राम रहीम रोने लगे थे.

आपको बता दें कि प्रशासन को आदेश दिया गया था कि अगर कोई व्यक्ति हिंसा करता है तो उसे गोली मार दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है और भड़के हुए डेरा समर्थकों ने एक बार फिर से दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है.

प्रशासन ने 25 अगस्त को भी सुरक्षा को लेकर बड़े बड़े दावे किये थे लेकिन 36 लोगों की मौत और करोड़ों की संपत्ति फिर भी बर्बाद हो गये थे. आपको बता दें कि 25 अगस्त को पंचकुला की अदालत में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बाबा राम रहीम के ऊपर फैसला सुनाया था. इस फैसले के बाद हरियाणा के सिरसा से लेकर दिल्ली तक हिंसा हुई थी.