पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली: मौजूदा लोकसभा सांसद और पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट का बुधवार सुबह निधन हो गया है. सांवरलाल जाट की तबियत पिछले काफी समय से खराब थी जिस वजह से एम्स में भर्ती थे. बता दें कि कुछ दिन पहले ही जाट जी को उन्हें हार्ट अटैक आया था. सांवरलाल 62 वर्ष के थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया है. सांवरलाल जाट मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री रहे हैं और अजमेर से भाजपा सांसद भी रहे.

बता दें कि जयपुर में पिछले महीने जुलाई में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम के दौरान सांवरलाल जाट बेहोश होकर गिर पड़े थे. बिगड़ती तबियत के चलते उस टाइम एम्बुलेंस बुलाया गया और तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया. कहा जा रहा है कि इसके बाद से ही उनकी तबीयत लगातार ख़राब चल रही थी.

एम्स के डॉक्टरों के मुताबिक -जाट को दिल का दौरा पड़ा था, जिसकी वजह से उनके मस्तिष्क को नुकसान पहुंचा था.

​बता दें कि सांवरलाल जाट अजमेर से लोकसभा सांसद थे. साथ ही 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2016 तक जल संसाधन राज्य मंत्री के रूप में केंद्र में काम किया है.

सांवरलाल का जन्म 1955 में राजस्थान के अजमेर जिले के गोपालपुरा नामक गांव में हुआ था. उन्होंने वाणिज्य में स्नातकोत्तर करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक का कार्य किया. वे राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं.

1993, 2003 और 2013 में वे राजस्थान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 2014 से अजमेर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान हटा दिया गया था.