शादी नहीं होने से परेशान था युवक, Facebook बाबा ने किया चमत्कार

नई दिल्ली: ऐसा कहा जाता है कि दुनिया में हर शख्स के लिए एक जोड़ीदार बना होता है जो उसकी जिंदगी में आता है और फिर उसी का होकर रह जाता है. लेकिन कभी कभार किसी कारण से आपका ये जोड़ीदार आपको सही समय पर नहीं मिल पता है. ठीक ऐसा ही वाकया केरल में रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ. दरअसल लाख कोशिशों के बाद भी जब इस शख्स को अपनी जीवनसाथी नहीं मिली तब इसने सोशल मीडिया का सहारा लिया जिसका चौंकाने वाला नतीजा निकला.

दरअसल केरल के रहने वाले रंजीश मंजेरी पेशे से फोटोग्राफर हैं। जब रिश्तेदारों के टिप्स और तमाम मैट्रीमोनियल साइट्स भी रिश्ता ढूंढ़ने में फेल हो गए तो परेशान मंजेरी ने फेसबुक का सहारा लिया इसके बाद तो मानों मंजेरी की जिंदगी ही बदल गयी. शादी के लिए मंजेरी ने फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा जिसे 5 हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया।

रंजीश ने फेसबुक पर अपनी और अपने माता-पिता की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘ मेरी अभी तक शादी नहीं हुई है। अगर आप किसी को जानते हैं तो कृपया मुझे बताएं। मैं 34 साल का हूं। मैं सामने वाले को देखकर तय करूंगा, मेरी कोई और शर्त नहीं है। मैं प्रोफेशनल फोटोग्राफर हूं। हिंदू हूं लेकिन कास्ट कोई मायने नहीं रखती है। मेरे परिवार में मेरे अलावा मेरे पिता और मां और एक शादीशुदा बहन हैै।

मंजेरी की फेसबुक पोस्ट वायरल हो गई। और 28 जुलाई से अब तक 5000 लोग इसे शेयर कर चुके हैं साथ ही इस पोस्ट पर एक हजार से ज्यादा कमेंट और 16 हजार से ज्यादा रियेक्शंस आ चुके हैं। क्योंकि फेसबुक पोस्ट में मोबाइल नंबर भी दिया गया था इसलिए मंजेरी को दुनियाभर से शादी के लिए फोन आ रहे हैं।

कुछ लोग उससे फोन कर पूछ रहे हैं कि विदेशी लड़की से शादी करने में उसे कोई दिक्कत तो नहीं है? जिस पर मंजेरी का कहना है कि उसे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन भाषा एक बड़ी बाधा बन सकती है। मंजेरी के मुताबिक भारत के अलावा उसे ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, सउदी अरब और अमेरिका से भी शादी के ढेरों रिश्तें मिल रहे हैं…