देश

पढ़ें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की खास बातें, नोटबंदी, GST और गोरखपुर हादसे का किया जिक्र

modi_in_lal_quila
Share Article

modi_in_lal_quila

नई दिल्ली। 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी में अपने भाषण में कई मुद्दों को शामिल किया। जानिए उनके भाषण की बड़ी बातें-

गोरखपुर हादसा- प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण के शुरुआत में गोरखपुर में बच्चों की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा सवा सौ करोड़ भारतवासियों की संवेदना उनके साथ है।

न्यू इ्ंडिया- सामूहिक संकल्प और प्रतिबद्धता के साथ 2022 में एक नये भारत का संकल्प लेकर देश को आगे बढ़ाना है।

बेनामी संपत्ति: पीएम मोदी ने कहा कि देश ईमानदारी का उत्सव मना रहा है, बेईमानों को सिर छिपाने की जगह नहीं दिख रही, उन्होनें बताया कि सरकार ने 800 करोड़ रुपये की बेनामी संपित्त जब्त की।

जीएसटी: प्रधानमंत्री ने जीएसटी की सफलता सराहा, इतने कम समय में इतने बड़े देश में जीएसटी लागू होने पर उन्होंने गर्व जताया।

कश्मीर मामला: कश्मीर समस्या का समाधान न गाली से होगा, न गोली से होगा बल्कि कश्मीरियों को गले लगाकर होगा, सरकार इसके लिये संकल्पबद्ध।

नोटबंदी: नोटबंदी को लोगों का समर्थन मिला और हम भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में सफल हो रहे हैं

किसानों के लिए: किसान को बीज से लेकर बाजार तक की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये एफडीआई नीति को उदार बनाने सहित अनेक कदम उठाये गये।

आस्था के नाम पर हिंसा पर लताड़: आस्था के नाम पर हिंसा ठीक नहीं, जातिवाद का जहर देश का भला नहीं कर सकता, हमें शांति, एकता और सदभाव के साथ आगे बढ़ना है।

आतंकवाद की समस्या: आतंकवाद या आतंकवादियों को लेकर नरमी का कोई सवाल नहीं पैदा होता, हम जम्मू कश्मीर को फिर से धरती का स्वर्ग बनाएंगे।

तीन तलाक: तीन तलाक के खिलाफ पीड़ित महिलाओं ने एक आंदोलन की शुरुआत की और पूरा देश उनके साथ है।

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here