नवंबर में भारत आएंगी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ,पीएम मोदी ने किया कंफर्म

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप नवंबर में भारत आएंगी. भारत और अमेरिका इस साल हैदराबाद में 28 नवंबर से शुरू ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट (जीईएस) को होस्ट करेंगे. इतना ही नही इस समिट में अमेरिकी डेलिगेशन का नेतृत्व इवांका ट्रंप करेंगी.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरा पर गये थे और वहां पर इवांका को भारत इस समिट के लिए आमंत्रित किया था. दिए गये आमंत्रण को इवांका ने स्वीकार लिया है और वो भारत दौरे पर आ रही हैं. इस बात की पुष्टि खुद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट के जरिए दिया है.

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, “इवंका ट्रंप भारत में अमेरिकी डेलिगेशन का नेतृत्व करेंगी. जो विश्व स्तर पर महिलाओं की उद्यमशीलता का समर्थन करेंगा.”

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘इस तीन दिवसीय समिट का उद्देश्य दोनों देशों के उद्यमियों को एकसाथ लाना है.’ उन्होंने कहा कि यह समिट उद्यमियों को एकसाथ लाने का अद्वितीय अवसर है. साथ ही उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी डेलिगेशन के नेता के रूप में जीईएस 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रंप की उपस्थिति को लेकर आशांन्वित हैं.

बता दें कि यह समिट नीति आयोग द्वारा विदेश मंत्रालय के समन्वय से आयोजित किया जा रहा है.  वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) का आठवां संस्करण भारत में आयोजित होने वाला है. ये समिट हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक चलेगी. भारत पहली बार इसकी मेजबानी करने जा रहा है.