अब डेबिट कार्ड ना होने पर भी पेमेंट कर सकेंगे SBI यूजर्स

नई दिल्ली : देश की सबसे नामी कम्पनी सैमसंग के पेमेंट प्लेटफार्म Samsung Pay पर अब SBI डेबिट कार्ड भी चलेंगे. जी हां, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और सैमसंग इंडिया ने मंगलवार को ऐलान कर कहा है कि SBI डेबिट कार्ड के हायर वेरिएंट्स अब Samsung Pay पर मौजूद है.

बता दें कि सैमसंग और एसबीआई के इस कोलेब्स के बाद अब एसबीआई कार्ड होल्डर सैमसंग स्मार्टफोन्स के जरिए पॉइन्ट ऑफ सेल कार्ड मशीनों पर सिर्फ कार्ड दिखा(wave) कर पेमेंट कर सकेंगे.

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट असीम वारसी ने कहा कि सैमसंग और एसबीआई एक ऐसा नाम हैं जिसका नाम सभी को मालूम है. लोगों को जितना भरोसा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया है उतना ही सैमसंग इंडिया पर भी है. हमारे लिए गर्व की बात है कि सैमसंग पे से हमने हाथ मिलाया है और दुनियाभर में लोगों के जीने का तरीका बदलने वाला नया सल्यूशन भारत में पेश किया है.

एसबीआई के डेबिट कार्ड यूजर्स को Samsung Pay से पेमेंट करने पर शुरुआत में 500 रुपए का कैशबैक का फायदा मिलेगा. इसके अलावा सैमसंग पे UPI(Unified payments Interface) और सिंगल ऐप से मोबाइल वॉलेट भी स्पोर्ट करता है. सैमसंग पे यूजर्स को मैगनेटिक सिक्योर ट्रांसमिशन (MST) टेक्नोलॉजी से बिना फिज़िकल कार्ड के सैमसंग स्मार्टफोन्स के ज़रिए ऑफलाइन पेमेंट सर्विस मुहैया कराता है.