थम गया पूरा हरियाणा, आज आएगा राम-रहीम के ऊपर फैसला

today cbi court will give judgement on ram-rahim rape case

नई दिल्ली: साध्वी से रेप के आरोपी में घिरे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम इंसान पर आज पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत में फैसला सुनाया जाना है. इस मामले में राम रहीम पेशी के लिए सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हुए। फैसले से पहले ही जहां सरकारी दफ्तरों, शिक्षण संस्थानों में जहां छुट्टियां घोषित कर दी गईं हैं तो वहीं समर्थकों से भी शांति बनाए रखने की अपील की गई है। इसके अलावा राम रहीम का एक विडियो मैसेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो अपने समर्थकों से क़ानून का सम्मान करते हुए उनसे वापस लौट जाने की बात कर रहे हैं.

पंचकूला और सिरसा के बीच 250 किलोमीटर की दूरी है। एहतियातन राज्य में 15 हजार से भी ज्यादा अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। अभी तक राम रहीम पर फैसला भी नहीं आया है लेकिन उससे पहले ही हरियाणा की हालत खराब होने लगी है. इलाके में धारा 144 लागू कर दी गयी है इसके बावजूद भी यहाँ पर ना जाने कैसे बाबा के सैकड़ों समर्थक पहुँच रहे हैं.

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम हवाई रास्ते से नहीं, बल्कि सड़क के रास्ते कोर्ट जा रहे हैं। उनका काफिला सिरसा से निकल चुका है। बताया जा रहा है कि उनके काफिले में 800 से ज्यादा गाड़ियां शामिल हैं। बता दें कि बाबा पर फैसला आने से पहले ही स्कूलों में छुट्टियाँ घोषित कर दी गयी थीं साथ ही बहुत सी ट्रेने भी रद्द की जा चुकी है. फैसले के बाद भीड़ को काबू करने के लिए मिलिट्री और पुलिस तैनात होने के बावजूद समर्थकों की संख्या में गिरावट नहीं आ रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *