अब अच्छी अंग्रेजी बोलने वाले ही जा सकेंगे अमेरिका, ट्रंप सरकार के नए फरमान भारत को राहत!

 

trump-attacks-china-for-devaluing-its-currency

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक अहम फैसला लेने का मन बना लिया है, फिलहाल दुनिया को सरकार का फरमान तार्किक नहीं लग रहा है। उन्होंने  इमिग्रेशन सिस्टम के समर्थन का एलान किया है।  जिसके जरिए कई लोगों को मेरिट के आधार पर अमेरिका का रेसिडेंस कार्ड मिल सकेगा।

अगर यह प्रस्ताव अमेरिका की कांग्रेस में पास हो जाता है, तो इससे सीधे तौर पर भारत के साथ-साथ कई देशों को फायदा हो सकता है।  इसको Reforming American Immigration for Strong Employment (RAISE) एक्ट कहा जा रहा है।

इसके अंतर्गत अच्छी अंग्रेजी बोलने वालों को ट्रंप सरकार ग्रीन कार्ड देगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल ग्रीन कार्ड सिस्टम के लिए वहां लॉटरी सिस्टम चल रहा है। इसको खत्म करेगा सरकार प्वाइंट बेस सिस्टम ले आएगी। जहां अच्छी पढ़ाई, स्किल, स्पोकन इंग्लिश पर प्वाइंट्स दिए जाएंगे और इसी आधार पर ग्रीन कार्ड भी दिया जाएगा।

इस एक्ट के आ जाने के बाद उन लोगों को ग्रीन कार्ड हासिल करने में आसानी हो जाएगी, जिन्हें अच्छी अंग्रेजी बोलनी आती है, जो लोग अपना खर्च उठाने के लिए सक्षम हैं। अब वो अपने स्किल के जरिए अमेरिका की इकॉनोमी को भी बढ़ावा दे सकते हैं।