TV सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ विवादों पर बोली स्मृति ईरानी

नई दिल्ली : हाल ही में छोटे पर्दे पर एक नया सीरियल स्टार्ट हुआ है, जिसे लेकर काफी हंगामा हो रहा है. जी हां, हम बात कर रहे हैं सोनी पर आने वाले सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ जो विवाद में दिनों-दिन घिरता जा रहा है. यहां तक की सीरियल को बैन करने की भी मांग सोशल मीडिया पर होने लगी है. सीरियल के खिलाफ शुरू हुई एक कैंपेन पर सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने एक्शन लेते हुए ब्रॉडकास्ट‍िंग कंटेंट कप्लेंट्स काउंसिल (BCCC) को पत्र लिखा है और तुरंत एक्शन लेने को कहा है.

बता दें कि इस सीरियल में एक बच्चा जो 9 साल का है उनकी शादी 19 साल की लड़की से करा दिया गया है. जो विवाद का मैं कारन बन गया है और अब थमने का नाम नहीं ले रहा. सीरियल में यहां तक तो फिर भी ठीक था पर सीरियल में तो दोनों की सुहागरात की तैयारियां होने लगीं. तो सीरियल इस कंटेट पर कुछ लोगों ने आपत्ति जाहिर की है

सुहागरात की बात के बाद सीरियल में दोनों को हनीमून पर भेजने की तैयारियां भी चलने लगी. दर्शकों में गुस्सा भड़काने के लिए ये काफी था. लोग अब इस शो को जल्द ही बंद करने की मांग कर रहे हैं.

दरअसल अब इस सीरियल पर बैन लगाने को लेकर एक ऑनलाइन याचिका दायर की गई है और अभी तक इस याचिका पर 35 हजार से ज्‍यादा लोगों ने साइन कर दिया है.

इस सीरियल के विरोध में दायर याचिका में ये तर्क दिया जा रहा है कि इस तरह के सीरियल से बच्चों पर गलत असर पड़ रह है.