अब गूगल मैप पर मिल पायेगी, दिल्ली मेट्रो की सभी जानकरी

Delhi-Metro

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने ग्राहकों की सुविधा और सहूलियत को ध्यान में रखते हुए गूगल मैप से टाईअप किया है. जी हां, अब आप दिल्ली मेट्रो के रूट, किराया और कनेक्टिविटी से जुड़ी सूचनाओं को गूगल मैप पर आसानी से देख सकते है.

ये साझेदारी दिल्ली मेट्रो के विजन को ध्यान में रखकर किया गया है, जिसका मकसद पब्लिक फ्रेंडली ट्रांसपोर्ट सिस्टम बनाना है. इस सुविधा से लोगों को दिल्ली मेट्रो रूट, लाइन, प्लेटफॉर्म और किराए से जुड़ी सारी सूचनाएं आसानी से मिलेंगी.

दिल्ली मेट्रो की गूगल के साथ ये साझेदारी नए और मौजूदा यात्रियों दोनों के लिए काफी फायदेमंद होगी. दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों की सुविधा के लिए हाल ही में कई कदम उठाए हैं. दिल्ली मेट्रो से जुड़ी सारी सूचनाएं गूगल मैप के साथ मोबाइल पर भी उपलब्ध होंगी, जिसकी मदद से यात्री अपनी यात्रा की योजना बेहतर तरीके से बना सकेंगे.

  • यूजर गूगल मैप पर जगह A से जगह B पर जाने के लिए सर्च करेगा.
  • सर्च रिजल्ट में संभावित रूट के साथ मैप दिखेगा.
  • इसके साथ ही अब यूजर्स को दिल्ली मेट्रो का मैप ओपन करने का विकल्प भी दिखेगा, जिसकी मदद से यूजर मेट्रो के जरिए अपने गंतव्य तक पहुंचने की पूरी सूचना मैप पर आसानी से देख सकेगा. इसमें मेट्रो रूट, प्लेटफॉर्म और किराए की जानकारी भी दी जाएगी.
  • यात्री एक-एक स्टेप में गंतव्य की दिशा और पूरा रूट देख सकेंगे.

दिल्ली मेट्रो पर हर रोज लाखों लोग सवार होते हैं. ऐसे में मेट्रो नेटवर्क की गूगल मैप के साथ साझेदारी यात्रियों के लिए काफी फायदेमंद होगी. इस साझेदारी के अगले चरण में स्टेशन पर उपलब्ध पार्किंग और रेस्ट रूम जैसी सुविधाओं को जोड़ने की योजना है.