यूनिफॉर्म में नहीं पहुंची छात्रा तो टीचर ने दी शर्मनाक सज़ा

hyderabad school teacher give shamefull punishment to student

नई दिल्ली: हैदराबाद में पांचवीं क्लास में पढ़ने वाली 11 वर्षीय लड़की को बिना यूनिफार्म के स्कूल जाने पर ऐसी सजा दी गयी जिसके बारे में जानकार किसी का भी परा चढ़ जाएगा. आपको बता दें कि लड़की स्कूल की यूनिफार्म में नहीं गयी थी जिसकी वजह से उसकी फिजिकल एजुकेशन टीचर ने उसे लड़कों के वाशरूम में खड़े रहने की सजा दे दी. इस घटना के विरोध में अभिभावकों ने सोमवार को स्कूल पहुंचकर प्रदर्शन किया. तेलंगाना सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. वहीं आंध्र प्रदेश चाइल्ड राइट्स एसोसिएशन ने इस घटना को लेकर राज्य मानवाधिकार आयोग में इस घटना की शिकायत दर्ज कराई है.

यह घटना शनिवार को रामचंद्रपुरम स्थित बीएचईएल के परिसर स्थित राव हाईस्कूल में हुई थी. लड़की के पिता ने चाइल्ड राइट्स एसोसिएशन को शिकायत के साथ एक वीडियो क्लिपिंग भी भेजी है. इसमें लड़की बता रही है कि उसे टीचर की दी गई सजा से किस तरह शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा. लड़की के पिता के मुताबिक, लड़की शनिवार को बिना यूनिफॉर्म स्कूल गई थी. जब वो अपनी क्लास में प्रवेश कर रही थी कि उसकी फिजिकल एजुकेशन टीचर प्रियंका ने उसे रोका और यूनिफॉर्म नहीं पहन कर आने की वजह पूछी.

इस पर लड़की ने कहा कि उसकी मां ने यूनिफॉर्म धोने के लिए रखी थी इसलिए उसे सादे कपड़े पहन कर आना पड़ा. ये सुनकर टीचर प्रियंका आगबबूला हो गई. प्रियंका लड़की को पहली मंजिल पर स्थित लड़कों के वॉशरूम में ले गई और वहां कुछ देर के लिए खड़ा रहने को मजबूर किया. लड़की ने बताया कि इस दौरान स्कूल में पढ़ने वाले कुछ लड़कों ने उसे देखा और हंसने लगे. ये सब देखकर उसे बहुत शर्म महसूस हुई. बाद में टीचर ने उसे क्लास में जाने दिया.