12 सितम्बर को लांच होगा आईफोन एक्स, जानिए क्या है ख़ास

i phone x is al set for launching

नई दिल्ली: दुनिया की नंबर-1 टेक्नॉलॉजी कंपनी ऐपल 12 सितंबर को एक स्पेशल इवेंट आयोजित करेगी. आपको बता दें कि उस इवेंट में कंपनी नए iPhone लॉन्च करेगी. 9टू5 मैक की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक स्पेशल आईफोन लॉन्च किया जाएगा जिसका नाम iPhone X होगा. चूंकि कंपनी इस इवेंट के साथ ही iPhone की 10वीं सालगिरह मनाएगी, इसलिए iPhone X लॉन्च होने की खबरों को और भी बल मिल रहा है .

आपको बता दें कि एनिवर्सरी एडिशन iPhone की कीमत 1,000 डॉलर होगी. इतना ही नहीं इस बार कंपनी शायद अपने ट्रेंड को फौलो न करे. क्योंकि इस बार तीन आईफोन लॉन्च होंगे- iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X. इससे पहले तक कंपनी iPhone का S वैरिएंट लॉन्च करती रही है.

तीन नए स्मार्टफोन्स के साथ कुछ और प्रोडक्ट्स लॉन्च हो सकते हैं. ऐपल वॉच, नए स्मार्ट स्पीकर्स और ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड प्रोडक्ट्स पेश किए जा सकते हैं. हर बार की तरह इस बार भी कंपनी iOS का नया वर्जन जारी करेगी यानी iOS 11 भी आएगा.

Apple इवेंट के काफी पहले से ही नए आईफोन से जुड़ी जानकारियां लीक होती रही हैं . इनमें नए एयरपॉड्स और ऐपल वॉच की कथित तस्वीरें भी शामिल हैं. इसके अलावा टच आईडी फिंगरप्रिंट स्कैनर की जगह बायोमैट्रिक स्कैनर फेस आईडी लगाने की भी बात है. मैसेजिंग और इंस्टैंट मैसेजिंग के लिए कंपनी ऐनिमोजी की शुरुआत कर सकती है. ऐनिमोजी एनिमेटेड इमोजी कैरेक्टर्स होंगे जो चेहरे के एक्सप्रेशन बताने के लिए दिए जा सकते हैं.

यह पहला इवेंट होगा जो स्टीव जॉब्स थियेटर में आयोजित किया जाएगा. यह थियेयर ऐपल के नए हेडक्वॉर्टर ऐपल पार्क कैंपस में है जो अमेरिका के कैलिफॉर्निया, कूपर्टिनो में स्थित है. इस कैंपस देखने में स्पेसशिप की तरह लगता है और यह काफी भव्य है.

12 सितंबर को भारतीय समयानुसार रात के 10.30 बजे से यह इवेंट शुरू होगा. इस दौरान आप आज तक की वेबसाइट पर लाइव कवरेज देख पढ़ सकेंगे. स्टीव जॉब्स थियेटर में 1,000 लोगों के बैठने की जगह है.

इस लोगो मे दिए गए रंगों से माना जा रहा है कि इस बार कंपनी कुछ नए कलर्स ला सकती है . इसके अलावा कुछ लोगों ने इसे ऐनालाइज करते हुए इसमें क्रेडिट कार्ड की छवी ढूंढ ली है और बताया है कि क्रेडिट कार्ड पे फीचर दिया गया है.