लालू की रैली पर तिरछी हुई IT की नज़र, नोटिस भेज माँगा खर्च का हिसाब

it department send notice to rjd for conducting ralley

नई दिल्ली: लालू प्रसाद यादव ने पटना के गांधी मैदान में रविवार को अपनी पार्टी आरजेडी की तरफ से विशाल रैली का आयोजन किया गया था लेकिन अब इस रैली में हुए मनमाने खर्चे को लेकर आईटी डिपार्टमेंट (आयकर विभाग) की नज़रें तिरछी हो गयी हैं. इस मामले में आईटी की टीम ने आरजेडी को नोटिस भिजवाकर रैली में हुए खर्च के ऊपर स्पष्टीकरण माँगा है.

लालू की रैली को लेकर आयकर विभाग ने आरजेडी को नोटिस जारी कर पूछा है कि रविवार को आयोजित रैली के लिए पैसा कहां से जुटाया गया. दरअसल, रविवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में ‘देश बचाओ, बीजेपी भगाओ’ रैली आयोजित की थी. रैली में लालू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था.

लालू यादव और उनके परिवार के अलावा इस रैली में शरद यादव, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, गुलाम नबी आजाद, सीपीआई नेता डी राजा, कांग्रेस के हनुमंत राव, डीएमके के एलांगोवन, एनसीपी के तारिक अनवर मंच पर मौजूद थे. रैली में हिस्सा लेने के लिए आरजेडी के जो भी समर्थक पटना पहुंचे थे, उनके रहने और खाने पीने का इंतजाम पार्टी के 80 विधायक, सात पार्षद और तीन सांसदों के जिम्मे था.

आपको बता दें कि इस रैली में जमकर खर्चा किया गया था, न सिर्फ बड़े नेताओं के लिए बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं के रहने के लिए भी शानदार इंतजाम किए गये थे. रविवार को महारैली का आयोजन करने को लेकर आयकर विभाग ने एक बार फिर से लालू के परिवार वालों पर शिकंजा कसा है. इससे पहले मंगलवार को आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की संयुक्त टीम ने लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से घंटों बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ की थी.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *