WhatsApp का ये नया फीचर, यूजर्स को देगा बड़ी राहत

नई दिल्ली : WhatsApp का क्रेज सभी को है. ऐसे में व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए अक्सर अपने फीचर्स में नए-नए बदलाव करता रहता है. अब एक नई खबर आ रही है कि व्हाट्सऐप एक ऐसा फीचर आने वाला है जो आपकी गई गलती को सुधारने का मौका देगा. यह फीचर आपके परेशानी को चुटकी में दूर कर सकता है.

जी हां, व्हाट्सऐप का ये नया फीचर रिकॉल का है. यानी आप अपने भेजे हुए मैसेज को एडिट या डिलीट कर सकते हैं. तो हुआ न गलती सुधारें वाला मौका.

व्हाट्सऐप बीटा इन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही iOS के लिए एक ऐसा फीचर दिया जाएगा जिसके तहत सेंडर के मैसेज डिलीट करते ही रीसिवर के पास से भी ये डिलीट हो जाएगा. इतना ही नहीं नोटिफिकेशन सेंटर से भी इसे हटा लिया जाएगा.

पिछले महीने भी खबर आ रही थी कि रिकॉल फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. लेकिन अब लगभग यह साफ हो चुका है कि Unsend नाम के इस फीचर को जल्द ही सभी व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा.

व्हाट्सऐप बीटा इन्फो ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है सर्वर अब काम कर रहा है और इसने सफलतापूर्वक मैसेज रिकॉल किए हैं. इसे बाद में रिमोटली इनेबल किया जाएगा. इसे जल्दी ही यूजर्स के लिए दिया जा सकता है.

खबरों के मुताबिक व्हाट्सऐप Unsend फीचर सिर्फ 5 मिनट तक ही काम करेगा. यानी अगर मैसेज भेजे हुए 5 मिनट से ज्यादा हो गए हैं तो यह काम नहीं करेगा. इसके अलावा यह फीचर न सिर्फ टेक्स्ट के लिए बल्कि जीफ और फोटो के लिए भी लागू होगा.