लो जी अब Whatsapp में भी ले सकते हैं इस ख़ास फीचर का मज़ा

now-color-status-feature-launch-whats-app

नई दिल्ली: आखिरकार व्हाट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड और आईफोन ऐप के लिए रंगीन टेक्स्ट स्टेटस पेश कर दिया है। इस फ़ीचर को सबसे पहले फेसबुक ने लांच किया था लेकिन अब व्हाट्सऐप ने भी बाज़ी मार ली है और अब यूज़र्स इस फीचर का मज़ा ले सकते हैं.

AdWeek की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप ने पुष्टि की है कि रंगीन टेक्स्ट फ़ीचर को एंड्रॉयड और आईओएस के सभी यूज़र के लिए रोल आउट किया जा रहा है। बहरहाल, लेटेस्ट अपडेट पर ऐप को अपडेट करने के बाद भी सभी यूज़र इस फ़ीचर को अभी नहीं देख पा रहे हैं। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड और आईओएस पर अभी इसे चरणबद्ध तरीके से एक्टिवेट किया गया है और पूरी तरह से रोल आउट किया जाना बाकी है। जहां कुछ यूज़र इस फ़ीचर को देख पा रहे हैं, वहीं बाकी को भी जल्द ही यह फ़ीचर मिलने लगेग। आईफोन यूज़र के लिए, नए स्टेटस बारमें कैमरा आइकन के पास एक पेन आइकन बना हुआ है। पेन आइकन पर क्लिक करने से स्टेटस, फॉन्ट चुनने, इमोजी और बैकग्राउंड कलर का विकल्प मिलेगा।

स्टेटस लिखने और जरूरी बदलावों के बाद, आप टेक्स्ट स्टेटस भेजने के लिए ग्रीन एरो पर टैप करें। इसके बाद, आपके सभी कॉन्टेक्ट के लिए व्हाट्सऐप स्टेटस पब्लिश हो जाएगा। एंड्रॉयड यूज़र के लिए, स्टेटस टैब में कैमरा आइकन के ऊपर सबसे नीचे फ्लोटिंग पेन आइकन दिखता है। टिप्स्टर ने पुष्टि की है कि अभी व्हाट्सऐप विंडोज़ फोन और वेब पर यह फ़ीचर सपोर्ट नहीं करता लेकिन यहां अभी टेक्स्ट स्टेटस व्यू किए जा सकते हैं।