पीएम मोदी ने समझाया फंडा, मुफ्त में मिल रही है बुलेट ट्रेन!

india_bullet

नई दिल्ली। हिंदुस्तान के इतिहास में आज के दिन की इबारत स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। 14 सिंतबर 2017 को जापान की मदद से भारत ने पहली बुलेट ट्रेन की नींव रखकर, यातायात के एक नए पड़ाव में प्रवेश कर लिया है। बुलेट ट्रेन की आधारशिला पीएम मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने रखी। इस मौके पर पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान बताया कि एक तरह से बुलेट ट्रेन, हिंदुस्तान को मुफ्त में मिल रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की निजी दिलचस्पी की वजह से ही संभव हो पाया। उन्होंने इस मौके पर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को कई बार आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हम एक मोटरसाइकिल भी लेते हैं बैंक में कई चक्कर काटने पड़ते हैं। कहीं से आधा प्रतिशत ब्याज कम मिले तो खुशियां मनाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा दोस्त या बैंक कोई नहीं मिलता जो मुफ्त में लोन दे दे और वो भी 88 हजार करोड़ रुपये का। उन्होंने कहा कि हमे शिंजो आबे जैसा दोस्त मिला है जो इतनी बड़ी राशि को 0.01 प्रतिशत ब्याज पर लोन दे रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह से देखा जाए तो भारतवासियों को बुलेट ट्रेन मुफ्त में मिल रही है।