कवर स्टोरी-2देश

डेरा के सर्च ऑपरेशन हुआ पूरा, वो नहीं मिला जिसकी थी उम्मीद?

dara-ram rahim
Share Article

dara-ram rahim

नई दिल्ली। गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरे पर सर्च अभियान चलाया गया। काफी देर तक चले इस ऑपरेशन में काफी कुछ हाथ लगा लेकिन कुछ सवाल के जवाब अभी भी डेरे की जमीन में दफ्न है। सिस्टम के इस प्रयास में पीठ थपाथपाने की हसरत ज्यादा दिख रही है। वो सब कहां है जिसकी पुख्ता उम्मीद सबको थी। आखिर रातों-रात वो सारा समान कहा चला गया जिसको ढूंढने के लिए बाबा के दर पर हाजिरी देने के लिए पहुंचे थे लोग।

हथियार गायब?

सर्च अभियान से पहले दावा किया जाता है कि डेरे के अंदर भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा है लेकिन सर्चिंग के दौरान सिर्फ लाठी और डंडे मिलते हैं। या तो सर्च अभियान से पहले इन हथियारों को ठिकाने लगा दिया गया था या फिर डेरे में हथियारों से जुड़ी अफवाहें फैलाइ जा रही थी। खुफिया तंत्र के मुताबिक अंदर सैकड़ों गैर लाइसेंसी हथियार थे। आखिर वो कहां गए।

बुलेट प्रूफ गाड़ियां गायब?

कहा जा रहा था कि बाबा के पास गाड़ियों का जखीरा है। खुफिया तंत्र भी करीब 500 गाड़ियों का दावा कर रहा था। सर्च अभियान में बुलेट प्रूफ गाड़िया गायब थी। ऐसी कोई जानकारी बाहर निकलकर आई जिसमें उन गाड़ियों का जिक्र हो जिसमें गुरमीत राम रहीम चलता था।

खुदाई क्यों नहीं हुई?

डेरे के पूर्व सेवकों ने दावा किया था कि डेरा की जमीन में कई लाशों को दफ्न किया गया था। सर्च अभियान के लिए जेसीबी मशीनें भी अंदर गई थी। लेकिन हाथ कुछ नहीं लगा, अधिकारी भी जमीन की खुदाई पर  कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हो रहे, सवाल उठता है कि क्या डेरे के अंदर खुदाई नहीं की गई। या फिर खुदाई से मिली जानकारी को सार्वजनिक करने से सरकार कतरा रही है।

विपासना से पूछताछ क्यों नहीं हुई?

राम रहीम के बाद डेरे में नंबर दो कि हैसियत रखने वाली ब्रह्म कुमारी विपासना से कोई पूछताछ नहीं हुई। डेरे में इतने बड़े स्तर पर सर्च अभियान चला लेकिन विपासना से कोई पूछताछ नहीं की गई। अधिकारियों के पास इस सवाल का जवाब नहीं है कि विपासना से पूछताछ हुई या नहीं हुई।

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here