ये खिताब भी सलमान ने अपने नाम कर लिया

नई दिल्ली (जेबा तारीक/प्रवीण कुमार ) : बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान का कौन फैन नहीं होगा बच्चे से लेके जवान, बूढ़े और लड़के – लड़किया सभी उनके एक्टिंग के कायल है. सलमान खान की फैन फॉलोइंग इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेश में भी है. जिस तरह इंडिया में सलमान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती  है उसी तरह विदेश में भी उनकी फिल्मो को खूब पसंद किया जाता है.

बादशाहो अजय देवगन के करियर की टॉप-10 लिस्ट में शामिल

जी हां, हाल ही में सलमान खान को ब्रिटेन में ग्लोबल डाइवर्सिटी पुरष्कार से सम्मानित किया गया है। सलमान खान को ये पुरस्कार वैश्विक विविधता के लिए उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए दिया गया है। सलमान खान से पहले इस पुरस्कार से बॉलीवुड के ‘बिग बी’ यानी अमिताभ बच्चन और ‘किंग खान’ यानी शाहरुख खान को भी नवाजा जा चुका है और अब सलमान ने भी इस अव़ॉर्ड पर अपना कब्जा जमा लिया है।

सलमान खान को ये पुरस्कार लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया। बता दे की सलमान ने अपनी आने वाली फिल्म टाइगर जिंदा है की शूटिंग अबू धाबी से खत्म कर ली है,  इस फिल्म में कटरीना कैफ उनके साथ नज़र आएँगी। बता दें कि साल 2012 में कबीर खान निर्देशित फिल्म एक था टाइगर ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। अब उसका सिक्वल टाइगर जिंदा है इस साल के अंत में प्रदर्शित होने जा रही है।

फिल्म में एक बार फिर सलमान और कटरीना ज़बरदस्त एक्शन करते नज़र आएंगे। फिल्म टाइगर जिंदा है साल के अंत में क्रिसमिस के मौके पर 22 दिसंबर को रिलीज़ होगी।