20 साल पहले थी सलमान की हीरोइन, अब देखकर नहीं पहचान पाएंगे

Salman-Khan-and-Rambha

नई दिल्ली : ग्लैमर और लाइमलाइट की दुनिया है बॉलीवुड, इस दुनिया में कदम रखने वाला हर इंसान अपने एक्टिंग के बलबूते पर या तो इस ग्लैमरस दुनिया का चमकता सितारा बन जाता है या फिर इस कदर गायब हो जाता है कि मानों वो कभी इस दुनिया में था ही नहीं. फिल्म इंडस्ट्री में कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्हें सफलता तो मिली लेकिन अचानक फिल्मी ग्लैमरस लाइफ को टाटा-बाय करके चले गए.

उन्हीं कुछ स्टार्स में से एक सितारा रह चुकी एक्ट्रेस जो अपने समय ने बॉलीवुड के सुल्तान को टक्कर देती रही है. लेकिन उस जानीमानी एक्ट्रेस को आज पहचना पाना मुश्किल हो रहा है कि ये यही एक्ट्रेस है जो सलमान के साथ रोमांस करती नज़र आई थी.

जी हां, आज हम बात कर रहे है सलमान की हीरोइन ‘रंभा’ की, जो एक समय पर सलमान जैसे सुपरस्टार के अपोजिट नजर आई थी. रंभा के बारे में बता दें कि इन्होने 17 बॉलीवुड और 100 से ज्यादा साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुकीं। इतना ही नहीं इस ग्लैमर दुनिया को कबका टाटा-बे भी कर चुकी है.

फिलहाल रंभा फिल्मी ग्लैमर की दुनिया से दूर अपनी बेटियों की परवरिश कर रही हैं. रंभा का नाम उन एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, जिन्होंने कम उम्र में डेब्यू किया था। रंभा ने मात्र 16 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. इनकी पहली फिल्म (1995) ‘जल्लाद’ थी.

बता दें कि फिल्मों से दूरी बनने के बाद रंभा ने 2010 में बिजनेसमैन ‘इंद्राण पद्मनाथन’ से तिरुमाला में शादी की और अब रंभा अपने पति से अलग चेन्नई में रह रही हैं. रंभा की अब दो बेटियां ‘लान्या’ और ‘साशा’ है.

सोशल मीडिया पर एक्टिव रंभा फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अक्सर फोटोज शेयर करती रहती हैं. लेकिन रंभा को अब पहचान पाना थोड़ा मुश्किल है.

रंभा ने ‘दानवीर’, ‘जंग’, ‘कहर’, ‘जुड़वां’ ‘बेटी नंबर वन’, ‘दिल ही दिल में’, सहित कई फिल्मों में काम कर खुद को फिल्मी दुनिया का चमकता सितारा बनाया। वे सलमान के अलावा रजनीकांत, गोविंदा, अक्षय कुमार, अजय देवगन, मिथुन जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं।