गुरुग्राम और जयपुर में बिगड़े हालात, कैसे आएंगे अच्छे दिन?

ramganj-police-jaipur

नई दिल्ली। अच्छे दिनों का वादा करके बीजेपी ने केंद्र से लेकर 18 राज्यों में केसरिया ध्वज तो फहरा दिया लेकिन हालात सुधरने के बजाय बिगड़ते जा रहे हैं। जयपुर में एक छोटी सी घटना को लेकर तनाव हो गया तो वहीं गुरूग्राम में एक बच्चे की हत्या ने पूरे सिस्टम की पोल खोल कर रख दी। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या ऐसे ही दिनों को अच्छे दिन कहा जा रहा था।

जयपुर में एक डंडे की वजह से कर्फ्यू: राजस्थान के जयपुर में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच छोटी सी बात को लेकर हिंसक झड़प हो गई। घटना जयपुर के रामगंज इलाके की है। यहां पुलिस चौराहे के पास से ठेला हटवा रही थी। इसी दौरान बाइक पर जा रहे कपल पर पुलिस का डंडा लग गया। इस बात को लेकर स्थानीय लोग और पुलिस के बीच झड़प हो गई। देखते ही देखते तनाव पैदा हो गया। गुस्साई भीड़ ने पावर हाउस को आग के हवाले कर दिया और कई गाड़ियों को तोड़ फोड़ कर दी गई। तनाव की स्थिति देखते हुए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। गुस्साई भीड़ ने थाने में घुसने कोशिश की। कई पुलिस वाले घायल भी हो गए और 1 व्यक्ति की मौत हो गई।

रायन स्कूल के खिलाफ गुस्साए लोग सड़कों पर उतरे लोग: गुरूग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले प्रद्युमन की हत्या के बाद से तनाव हो गया, गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल के पास के नेशनल हाइवे को जाम कर दिया। अभिभावकों की मांग है कि स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिस कमिश्नर और अभिभावकों के बीच बातचीत भी हुई।

गौर करने वाली बात ये है कि इन दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है। केंद्र में बीजेपी की सरकार से इन पर लगातार कृपा भी बरसती है। फिर भी इन राज्यों में लगातार हालात बिगड़ते हुए दिख रहे हैं। क्या ऐसे ही आएंगे अच्छे दिन?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *