नॉर्थ कोरिया ने फिर से उगला ज़हर, भड़क उठे ट्रम्प

nuclear-weapons-sword-of-justice-north-korea

अपनी तानाशाही के बलबूते देश के नागरिकों पर ज़ुल्म करने वाला नॉर्थ कोरिया भड़काऊ बयानबाजी करने से पीछे नहीं हट रहा है तभी तो नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री ने अपने देश के परमाणु हथियारों को न्याय की तलवार बताया है। यह बयान देकर नॉर्थ कोरिया अमेरिका को धमकी दे रहा है. यह कोई पहले मौका नहीं है जब ऐसा किया गया हो इससे पहले भी परमाणु हथियारों को लेकर नार्थ कोरिया की तरफ से ऐसे बयान सामने आते रहे हैं.

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की आक्रामक कार्रवाई का जवाब देने का मन बना लिया है. ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल और परमाणु परीक्षणों पर उनका नजरिया अलग है और यह समस्या ऐसी स्थिति में पहुंच गई है जहां कुछ तो किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘आखिर में मैं वहीं करूंगा जो अमेरिका के लिए उचित होगा, जो पूरी दुनिया के लिए ठीक होगा।’

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ की रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का सितंबर में संयुक्त राष्ट्र में दिया गया बयान युद्ध के लिए उकसाने वाला था।

नॉर्थ कोरिया लगातार भड़काऊ बयानबाजी कर रहा है. वो अपने परमाणु हथियारों के बल पर सभी को डरा के रखना चाहता है लेकिन अब इस बयान के बाद ऐसा लग रहा है की नॉर्थ कोरिया की तकलीफें बढ़ सकती हैं.