हाईप्रोफाइल आरुषी मर्डर केस में तलवार दंपत्ति को बरी किया गया

rajesh talwar and nupur talwar got relief in aarushi murder case

साल 2008 में नोएडा के हाईप्रोफाइल आरुषी हत्याकांड के आरोप में गाज़ियाबाद की डासना जेल में बंद तलवार दंपत्ति (राजेश तलवार, नुपुर तलवार) के लिए आज का दिन राहत भरी खबर लेकर आया है. आपको बता दें कि इस मामले में सजा काट रहे दंपत्ति ने इलाहबाद हाईकोर्ट में अपील की थी और आज इस मामले में फैसला आ गया है और हाईकोर्ट ने इस दंपत्ति के पक्ष में फैसला सुनाते हुए इन दोनों को बरी कर दिया है.

तलवार दंपती को बेटी की हत्या के दोष से मुक्त किया गया। निचली अदालत से मिली सजा रद्द की गई। आपको बता दें कि 16 मई, 2008 को आरुषि को उसके बेडरूम में मृत पाया गया था। उसका गला रेतकर हत्या की गई थी। शुरुआत में घरेलू नौकर 45 वर्षीय हेमराज पर ही आरुषि के मर्डर का शक था, लेकिन अगले ही दिन जलवायु विहार के उसी मकान की छत पर हेमराज का भी शव मिला।

खैर अब इस मामले में अब फैसला आने के बाद तलवार दंपत्ति का संघर्ष समाप्त हो गया है. इस हत्याकांड के बाद ये मामला जमकर मीडिया में उछला था. इस मामले ने इस हद तक सुर्खियाँ बटोरी थीं कि इसपर बॉलीवुड में फिल्म भी बना दी गयी थी जिसका नाम ‘तलवार’ रखा गया था. इस फिल्म में इरफ़ान खान, कोंकणा सेन और नीरज कबी मुख्य भूमिका में नज़र आए थे.

यह भी पढ़ें : आरुषि हत्याकांड: आज आएगा इलाहबाद हाईकोर्ट का फैसला