जय शाह के मामले में RSS के सख्त तेवर, कहा जांच तो होनी चाहिए

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह इन दिनों सुर्ख़ियों में आ गये हैं. बता दें कि एक नामी वेबसाइट का दावा है कि जय शाह की कंपनी का टर्नओवर एक ही साल में 50,000 से बढ़कर 80 करोड़ हो गया. इस मामले के प्रकाश में आते ही भारतीय जनता पार्टी ने इसे गलत करार दे दिया था. जहाँ सोनिया गांधी के दामाद रोबर्ट वाड्रा के खिलाफ मिले सबूतों को भाजपा ने सच बताया था वहीँ इस मामले में भाजपा जय शाह की ओर से वेबसाइट पर 100 करोड़ रुपये की मानहानि का केस किया जा रहा है.

अब इस मामले में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ आरएसएस भी भाजपा भी अब जय शाह के ऊपर लगे आरोपों की जांच करवाना चाहता है. इस मामले में पहली बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से बयान आया है. संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि अगर प्रथम दृष्टया कोई मामला बनता हो तो जांच होनी चाहिए. होसबोले का ये बयान भोपाल में संघ की बैठक से इतर सामने आया है. इस मामले को लेकर कांग्रेस बीजेपी को लगातार घेर रही है.

आपको बता दें कि इस मामले के प्रकाश में आने के बाद से ही भाजपा की जमकर किरकिरी हो रही है. अब देखना ये होगा की राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ इस मामले में किस तरह से जांच करवाएगा. जिस वक्त जय शाह का मामले देश का सबसे ज्वलंत मुद्दा बना हुआ है ऐसे में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तरफ से आया हुआ ये बयान कुछ उम्मीद जगाता है.