जब मल्लिका ने मर्डर करके बॉलीवुड में लगा दी थी आग

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार ): मल्लिका शेरावत, वो नाम है जिसने अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में आग लाग दी थी. जी हां, हम उसी मर्डर गर्ल अभिनेत्री मल्लिका शेरावत की बात कर रहे हैं, जो अपनी बोल्ड इमेज के लिए देश ही नहीं विदेशों में भी जानी जाती हैं. मल्लिका शेरावत भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री और पूर्व मॉडल हैं, साथ ही वे हॉलीवुड में भी सक्रिय हैं.
बचपन में मल्लिका का नाम रीमा लांबा था. उनका जन्म 24 अक्टूबर 1976 को हरियाणा के हिसार जिले के मोठ नामक के एक छोटे से गांव में एक जाट परिवार में हुआ था. वे इस 24 अक्टूबर को 41 साल हो चुकी हैं. मल्लिका शेरावत के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है. शेरावत, मल्लिका की मां का शादी से पहले का सरनेम था, जिसे मल्लिका ने बाद में अपना लिया. शेरावत सरनेम रखने के पीछे मल्लिका का तर्क है कि उनकी मां ने उनका हर कदम पर साथ दिया है. वे कहती हैं कि मुझे गर्व है कि मैंने मां का सरनेम अपनाया है. शेरावत की स्कूली पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल, मथुरा रोड से हुई है. उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाऊस कॉलेज से दर्शनशास्त्र की डिग्री प्राप्त की है. मल्लिका ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं और काफी संघर्ष के बाद उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है.

वैसे तो मल्लिका ने बॉलीवुड में 2002 में ही काम शुरू कर दिया था, जब वे जीना सिर्फ मेरे लिए में करीना कपूर और तुषार कपूर के साथ एक छोटी सी भूमिका में नज़र आई थीं. लेकिन बतौर अभिनेत्री उन्होंने 2004 में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की. ख्वाहिश उनकी डेब्यू फिल्म थी. कहा जाता है कि यह एक तेलगू फिल्म का रिमेक थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल तो नहीं दिखा सकी, लेकिन फिल्म में किस और बोल्ड सीन की भरमार थी. इसके कारण मल्लिका रातों रात बॉलीवुड पर छा गईं. इस फिल्म के बाद तो मानो मल्लिका की लॉटरी निकल गई हो.

सौ करोड़ क्लब में पहुंची गोलमाल अगेन, अजय ने लगाया करियर का 7वां शतक

साल 2004 में उनकी दूसरी फिल्म मर्डर ने बॉक्स ऑफिस पर कदम रखा. जिसे अनुराग बासु ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में मल्लिका के अपॉजिट इमरान हाशमी और अश्मीत पटेल थे. इस फिल्म ने बोल्डनेश के मामले में सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया. फिल्म में हद से ज्यादा किस और बोल्ड सीन थे. यहा कारण भी था कि इसे ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज किया गया. इस फिल्म के बाद मल्लिका स्टार बन गईं. फिल्मों में बोल्डनेस के मामले में वे सभी पर भारी पड़ने लगीं.

हालांकि जल्दबाजी में उन्होंने कई ऐसी फिल्में भी साईन कर लीं, जिसका खामियाज़ा उन्हें फिल्मों के फ्लॉप होने के रूप में भुगतना पड़ा. ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने बोल्ड इमेज वाले किरदार रिपीट किए. मल्लिका ने कई फल्मों में फिल्मों में आइटम सांग भी किया है. इसके अलावा वे हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं, जिन्होंने हॉलीवुड फिल्मों के लिए भी काम किया है. उनकी अब तक की फिल्मों में ख्वाहिश, मर्डर, बचके रहना रे बाबा, शादी से पहले, प्यार के साइड इफेक्ट, गुरु, आपका सुरूर, वेलकम, अगली और पगली, मान गए, मुगले—ए—आजम, थैंक्यू, डबल धमाल, किस्मत लव पैसा, हिस्स और डर्टी पॉलिटिक्स शामिल हैं.

मल्लिका शेरावत की शादी का राज़- फिल्मों में करियर बनाने से पहले मल्लिका एयर होस्टेस थीं. इसके बाद वे मॉडलिंग की तरफ मुड़ गईं और फिर फिल्मों में आईं. मल्लिका हमेशा से ही खुद को सिंगल बताती आई हैं. लेकिन खबरों की मानें, तो वर्ष 2000 में उन्होंने दिल्ली बेस्ड पायलट करण सिंह गिल के साथ शादी रचाई थी. लेकिन उनकी शादी 1 साल भी नहीं चल पाई और कुछ समय बाद ही दोनों अलग हो गए. हालांकि आज तक उन्होंने शादी-शुदा होने की बात नहीं स्वीकारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *