रिहा होने जा रहा है आतंक का आका हाफ़िज़ सईद, खौफ में पाकिस्तान

hindi news foreighn news hafiz saeed pakistan

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद पाकिस्तान में अब खुले में खूम सकेगा. यह फैसला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने लिया है जिसके बाद अब आतंक का यह आका खुले में घूमेगा. बता दें की हाफ़िज़ सईद को जनवरी से नज़रबंद रखा गया था लेकिन अब उसपर यह नज़रबंदी लागू नहीं होगी क्योंकि अब वह रिहा होने जा रहा है.

नजरबंदी को और आगे नहीं बढाते हुए समीक्षा बोर्ड ने सरकार के आग्रह को दरकिनार कर यह फैसला लिया है जिसके बाद अब आतंक का आका हाफ़िज़ सईद गुरुवार को रिहा हो सकता है. बोर्ड ने कहा, ‘अगर जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद किसी अन्य मामले में वांछित नहीं है तो उसकी रिहाई का आदेश दिया जाता है. पिछले महीने बोर्ड ने सईद की हिरासत 30 दिनों के लिए बढ़ाने की इजाजत दी थी और यह मियाद इस सप्ताह पूरी हो जाएगी. बोर्ड के आदेश के बाद सईद की रिहाई का रास्ता साफ हो गया है.

Read More on Foreign News: उत्तर कोरिया का वार कहा, ट्रम्प को फांसी पर लटका देना चाहिए

बता दें कि इसी साल के 31 जनवरी को हाफ़िज़ सईद को उसके चार साथियों अब्दुल्ला उबैद, मलिक जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद और काजी कासिफ हुसैन को आतंकवाद विरोधी कानून की चौथी अनुसूची के तहत 90 दिनों के लिए नजरबंद किया था. सईद के चार साथियों को अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में रिहा कर दिया गया था. अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित किया हुआ है.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *