स्मार्टफोन टूट जाए तो ना हों परेशान, Paytm करेगा पूरा भुगतान

hindi news, tech news, paytm will pay for your damage smartphone

अच्छा स्मार्टफोन खरीदना हर किसी का सपना होता है लेकिन इस स्मार्टफोन को संभाल पाना हर किसी के बस में नहीं होता है. स्मार्टफोन आकार में बड़े होते हैं ऐसे में ये लोगों के हाथ से आसानी से ज़मीन पर गिर जाते हैं जिससे इनके टूटने का खतरा बना रहता है, और अगर ये स्मार्टफोन एक बार टूट जाते हैं तो इन्हें बनवाने का खर्च काफी आ जाता है ऐसे में लोगों के मन में यही सवाल रहता है कि आखिर इन स्मार्टफोन्स को संभाल कर कैसे रखा जाए.

लेकिन अब आपको परेशान होने की ज़रुरत नहीं है क्योंकि अगर अब आपका स्मार्टफोन आपके हाथ से गिरकर टूट भी जाएगा तो आपको इसे बनवाने के लिए एक रुपये भी खर्च करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. साथ ही अगर आपका फोन चोरी भी हो जाए तो आपको परेशान होने की ज़रुरत नहीं है दरअसल Paytm के मालिकाना हक़ वाली कम्पनी Paytm mall ने एक नई स्कीम लांच की है जिसमें आपका फोन अगर डैमेज हो जाए या फिर चोरी हो जाए तो आपको कम्पनी की तरफ से इसका भुगतान कर दिया जाएगा.

इस स्कीम का लाभ लेने के लिए आपको बस ये करना है कि फोन की कीमत का 5 फीसदी चुकाना है इसके बाद आप फोन प्रोटेक्शन स्कीम का लाभ ले सकते हैं. कम्पनी का यह ऑफर्स लगभग सभी टॉप ब्रांड्स के फोन के लिए लागू होगा.

Read More on Technology News: 25 साल तक फ्री बिजली देगी केंद्र सरकार, जल्द लाएगी योजना

इस स्कीम में दरअसल करना ये होगा कि आपको एक नंबर पर कॉल करना होगा और आपका फोन आपके घर से ही पिक कर लिया जाएगा. अगर आपका फोन रिपेयर की हालत में नहीं है तो कम्पनी की तरफ से आपको फोन की पूरी कीमत का भुगतान कर दिया जाएगा.