कवर स्टोरी-2ट्रेंडिंग न्यूज़

इस मामले में पूरे विश्व में 24वां स्थान रखती है दिल्ली की खान मार्केट

hindi news/ wierd news/ khan market/ delhi/ 24 palace in world
Share Article

hindi news/ wierd news/ khan market/ delhi/ 24 palace in world

दिल्ली में एक जगह ऐसी है जिसे खरीददारी करने वालों के लिए स्वर्ग माना जाता है, और वो जगह है दिल्ली की खान मार्केट जिसे अब दुनिया की सबसे महंगी जगहों में 24वें पायदान पर जगह मिली है. बता दें कि कमर्शियल रियल एस्टेट फर्म कुशमैन एंड वेकफील्ड की रिपोर्ट में ये चौंकाने वाली जानकारी मिली है, पहले खान मार्केट 28वें पायदान पर था लेकिन अब उसने 4 कदम आगे निकलते हुए 24वें स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली है.

जहाँ दुनिया की सबसे महंगी जगहों में खान मार्केट को 24वें स्थान पर जगह मिली है वहीँ प्रदर्शन के मामले में खान मार्केट 11वें स्थान पर है. गुरुग्राम का ‘डीएलएफ गैलेरिया’ 19वें और मुंबई का ‘लिंकिंग रोड’ 20वें स्थान पर है।

बता दें कि दिल्ली की इस मशहूर मार्केट का नाम खान अब्दुल गफ्फार खान के नाम पर रखा गया है. यहाँ पर आपकी ज़रुरत के सभी सामान मिल जाएंगे. यहाँ पर हर तरह की दुन्काने हैं साथ ही यहाँ पर पुरुषों से लेकर महिलाओं सभी की खरीदारी के लिए ज़रुरत की सभी दुकानें मौजूद हैं. खान मार्केट को पॉश मार्केट की तरह देखा जाता है.

Read More on Hindi News: एक लाख देकर जिंदगीभर पियो शराब, जानें कौन दे रहा है ये ऑफर

यहाँ पर आपको कई तरह के ब्रांडेड शोरूम भी मिल जाएंगे जिनमें मार्केट में मौजूद बड़े नाम शामिल हैं. साथ ही यहाँ पर आपको अच्छे खाने की भी कई दुकाने मिल जाएंगे जहाँ पर जाकर आप लज़ीज़ व्यंजनों का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं. इसके अलावा यह मार्केट इलेक्ट्रानिक आइटमों के लिए भी मशहूर है ऐसे में अगर आप अभी तक खान मार्केट नहीं गये हैं तो आपको यहाँ पर ज़रूर जाना चाहिए.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here