उत्तर कोरिया का वार कहा, ट्रम्प को फांसी पर लटका देना चाहिए

hindi news/foreighn news/north korea attack on donald trump

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच की तल्खियां हैं की ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं और भविष्य में भी ऐसा कोई आसार नहीं दिख रहा है जिसे देखकर ऐसा कहा जा सके कि इन दोनों देशों के बीच सबकुछ सामान्य हो जाएगा. उत्तर कोरिया की तरफ से कहा गया है कि उनके नेता किम जोंग-उन का अपमान करने के लिए डॉनल्ड ट्रंप को फांसी दे देनी चाहिए।

यह तो कुछ भी नहीं है दरअसल ट्रंप के कोरियाई सीमा के पास का दौरा रद्द करने को लेकर उत्तर कोरिया ने उन्हें कायर भी बताया है। सत्ताधारी पार्टी के अखबार ने डॉनल्ड ट्रंप के खिलाफ लेख छापा है।

अखबार ‘रोदोंग शिनमुन’ के संपादकीय में खासतौर पर बीते हफ्ते ट्रंप के दक्षिण कोरियाई दौरे के लिए गुस्सा व्यक्त किया गया है। ट्रंप ने सोल में अपने भाषण में उत्तर कोरिया की क्रूर तानाशाही को लेकर काफी कुछ कहा था। ट्रंप अपने 5 देशों के एशियाई दौरे के तहत दक्षिण कोरिया आए थे।

Read More on Hindi News: अपने मजे के लिए नर्स ने 100 से ज्यादा मरीजों की हत्या!

इसी सम्पादकीय में साफ़ तौर पर लिखा है कि, ‘सबसे बड़ा अपराध, जिसके लिए ट्रंप को माफ नहीं किया जा सकता, वह है हमारे सर्वोच्च नेता का अपमान करना। ट्रंप को पता होना चाहिए कि वह एक ऐसे अपराधी हैं जिसे कोरियाई लोग मौत की सजा देंगे।’

यह कोई पहला मौक़ा नहीं हैं जब कोरिया की तरफ से ट्रम्प पर निशाना साधा गया है. जब से ट्रम्प अमेरिका के प्रेसिडेंट बने हैं ये जुबानी जंग तभी से जारी है और समय समय पर दोनों तरफ से ये जंग देखने को मिलती रहती है. अभी हाल ही में ट्रम्प ने किम जोंग की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया था लेकिन इसे भी कोरियाई मीडिया ने देश के लिए खतरा बताया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *